रोमांचक मुकाबले में जीता भारत

team india

अहमदाबाद

भारत ने नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद में खेले गए चौथे T20 मैच में इंग्लैंड को 8 रन्‍ा से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20.0 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे। जवाब में 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20.0 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।  

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही

इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही। पिछले मैच के हीरो जोस बटलर नौ रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। वहीं, डेविड मलान 17 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लेग स्पिनर राहुल चाहर ने क्लीन बोल्ड किया।

बेयरस्टो और स्टोक्स के बीच 65 रन की पार्टनरशिप

जॉनी बेयरस्टो 25 रन बनाकर आउट हुए। राहुल चाहर ने उन्हें वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच कराया। उन्होंने स्टोक्स के साथ चौथे विकेट के लिए 36 गेंदों पर 65 रन की पार्टनरशिप की। जेसन रॉय 27 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हार्दिक ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया।

जेसन के टी-20 इंटरनेशनल में हजार रन पूरे

जेसन टी-20 इंटरनेशनल में हजार रन बनाने वाले इंग्लैंड के छठे बल्लेबाज बने। टी-20 इंटरनेशनल में उनसे पहले इंग्लैंड के इयोन मोर्गन, जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, केविन पीटरसन और जॉनी बेयरस्टो हजार रन बना चुके हैं। जेसन के 42 टी-20 में 1034 रन हैं।

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली फेल रहे। विराट एक रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आदिल रशीद ने जोस बटलर के हाथों स्टंप कराया। रोहित 12 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हुए। वहीं, राहुल 17 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बेन स्टोक्स ने जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच कराया। रशीद ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

वे इंटरनेशनल कैरियर में विराट को दो बार स्टंप कराने वाले पहले गेंदबाज हैं। इससे पहले 2018 में नॉटिंघम में राशिद और बटलर की जोड़ी ने ही विराट को स्टंप किया था।

रोहित ने टी-20 फॉर्मेट में नौ हजार रन पूरे किए

रोहित ने इस मैच में 11 रन बनाते ही टी-20 फॉर्मेट में नौ हजार रन भी पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। रोहित ने टी-20 में 329 पारियों में 9001 रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली 288 पारियों में 9,651 रन बनाकर टॉप पर हैं। तीन विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार ने भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने 31 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली। उन्हें सैम करन ने डेविड मलान के हाथों कैच कराया। हालांकि, कैच काफी विवादित रहा। इसके बाद ऋषभ पंत 23 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने क्लीन बोल्ड किया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget