बंगाल में अबकी बार भाजपा सरकार - मोदी

modi

खड़गपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने अभियान की शुरुआत बंगाल के खड़गपुर में चुनावी जनसभा से की, जिसमें उन्होंने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी भाजपा को आशीर्वाद देने आए हैं। आपका ये उत्साह साफ-साफ कह रहा है कि बंगाल में इस बार भाजपा सरकार।

पीएम मोदी ने कहा कि खड़गपुर के इस क्षेत्र में मिनी भारत की झलक मिलती है। भारत की विविधता, अलग-अलग भाषाओं-बोलियों की ताकत यहां देखने को मिलती है। खड़गपुर का इतना लंबा रेलवे प्लेटफॉर्म, भारत की पहली IIT, इस भूमि का गौरव बढ़ाते हैं। बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी के पास दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष हैं। उन पर अनेक हमले हुए, मौत के घाट उतारने की कोशिशें हुईं, लेकिन वो बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

हमें पांच साल का मौका दीजिए

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल ने कांग्रेस के कारनामें देखे हैं, वामदल की बर्बादी को अनुभव किया है और TMC ने आपके सपनों को कैसे चूर-चूर किया पिछले 70 साल में यही देखा है। हमें पांच साल का मौका दीजिए, 70 साल की बर्बादी को मिटाकर रहेंगे। जनसंघ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जनसंघ के जनक इसी बंगाल के सपूत थे। इसलिए अगर यहां सही अर्थ में कोई बंगाल की पार्टी है तो वो भाजपा है। भाजपा के डीएनए में आशुतोष मुखर्जी और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आचार, विचार, व्यवहार और संस्कार है।       

केंद्र की योजनाओं को बंगाल में लागू नहीं करने को लेकर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से बीते वर्षों में बंगाल के लिए 33 लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से लाखों घर अब भी पूरे नहीं हो पाए हैं। दीदी को लगता है कि इन सब योजनाओं का फायदा लोगों को होगा तो वो मोदी को आशीर्वाद देंगे। पीएम मोदी ने ममता पर हमला करते हुए कहा कि दीदी से पश्चिम बंगाल के लोग 10 साल का हिसाब मांग रहे हैं। अम्फान चक्रवात का हिसाब मांगो, तो दीदी गुस्सा। राशन चोरी का जवाब मांगो, तो जेल में डाल दिया जाता है। कोयला घोटाले पर जवाब मांगो, तो पुलिस से डंडे मरवाए जाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि शहरों में रेहड़ी-ठेला चलाने वाला गरीब पूछ रहा है कि उनको पीएम स्वनिधि के तहत आर्थिक मदद सही से क्यों नहीं मिली? आज बंगाल की बहनें पूछ रही हैं कि हर घर जल पहुंचाने के लिए टीएमसी सरकार को जो पैसा दिया था, वो पैसा तिजोरी में रखकर क्यों बैठ गईं?

उन्होंने कहा कि अरे दीदी, आपको मोदी को क्रेडिट नहीं देना था, तो मत दीजिए,  लेकिन, आपने गरीब के पेट पर लात क्यों मारी? आपने रेहड़ी-पटरी वालों के पेट पर लात क्यों मारी?

सपने 50-55 साल से डाउनः मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल रात 50-55 मिनट के लिए, वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए थे, जिसने सभी को चिंतित कर दिया। लेकिन यहां बंगाल में विकास, विश्वास, सपने सब 50-55 साल से डाउन हैं, और इस प्रकार, मैं एक बदलाव लाने के लिए आपकी अधीरता को समझता हूं। ममता बनर्जी के खेला होबे के नारे पर पीएम मोदी ने निशाना साधते हुए कहा कि दीदी कहती हैं कि खेला होबे तो बंगाल की जनता कह रही है कि खेला खत्म होबे, विकास आरंभ होबे। उन्होंने यह भी कहा कि दीदी ने नई शिक्षा नीति का विरोध किया। दीदी को बंगाल के युवाओं की चिंता नहीं है। दीदी को बंगाल के भविष्य से खेलने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में शिक्षा की क्या स्थिति है, ये खड़गपुर के लोग बहुत अच्छी तरह जानते हैं। शिक्षक भर्ती के नाम पर यहां का युवा कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज दीदी, दस ‘ओन्गीकार’ की बात कर रही हैं। अरे दीदी, बंगाल के लोगों ने आपको दस साल सेवा का अवसर दिया था, लेकिन आपने उन्हें लूट-मार से भरे दस साल दिए। आपने उन्हें 10 साल का भ्रष्टाचार दिया। आपने उन्हें 10 साल का कुशासन दिया।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget