इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया

team_england

अहमदाबाद

इंग्लैंड टीम ने इंडिया को तीसरे टी-20 में आठ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ पांच टी-20 की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 77 रन की पारी खेली, लेकिन उन पर जोस बटलर की फिफ्टी भारी रही। इंग्लिश ओपनर बटलर ने 52 बॉल पर 83 रन की पारी खेली और टीम को जिताया। 

टीम इंडिया की अपने घर में पहले बैटिंग करते हुए पिछले 10 टी-20 में यह 7वीं हार है। भारतीय टीम ने पिछली बार 10 जनवरी 2020 को श्रीलंका को हराया था। यह मैच पुणे में खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने छह विकेट गंवाकर 156 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 18.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर 158 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड टीम ने पांच टी-20 की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। चौथा मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता था। दूसरा मुकाबला इंडिया टीम ने सात विकेट से अपने नाम किया था। सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। 157 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत की थी। टीम ने 23 रन पर पहला विकेट गंवाया। ओपनर जेसन रॉय नौ रन बनाकर आउट हुए। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उन्हें रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट किया।

यहां से ओपनर बटलर ने डेविड मलान के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 बॉल पर 58 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। इंग्लैंड को 81 रन पर दूसरा झटका लगा। स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर की बॉल पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने मलान को स्टंप आउट किया। मलान 18 रन ही बना सके। बटलर ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 बॉल पर 77 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिलाई। कोहली ने बटलर को जीवनदान दिया

15वें ओवर की आखिरी बॉल पर बटलर को विराट कोहली ने जीवनदान दिया। चहल की बॉल पर कोहली ने आसान कैच छोड़ दिया। इस समय बटलर 76 रन बनाकर खेल रहे थे।

2016 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार 

कोहली की लगातार दूसरी फिफ्टी

भारतीय टीम ने छह विकेट गंवाकर 156 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 46 बॉल पर सबसे ज्यादा 77 रन की नाबाद पारी खेली। टी-20 में कोहली की यह 27वीं फिफ्टी है। उन्होंने 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब लगातार दो फिफ्टी लगाई हैं। पिछले मैच में उन्होंने 73 रन बनाए थे।

हार्दिक पंड्या ने 15 बॉल पर 17 और ऋषभ पंत ने 20 बॉल पर 25 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज 20+ रन का आंकड़ा नहीं छू सका। इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन और क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए। टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 24 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। ओपनर लोकेश राहुल खाता नहीं खोल सके, जबकि रोहित शर्मा 15 रन ही बना सके। पिछले मैच के हीरो ईशान किशन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और नौ बॉल खेलकर चार रन ही बना सके। जल्दी तीन विकेट गिरने का असर स्कोरकार्ड पर दिखा। टीम इंडिया नौ ओवर में 4.89 के रनरेट से 44 रन ही बना सकी। पावरप्ले में टीम ने तीन चौके की मदद से 24 रन ही बना सकी थी।

यहां से कप्तान कोहली ने ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 38 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। टीम 11 ओवर में 64 रन बनाए। 12वें ओवर की पहली बॉल पर पंत एक रन लेने के चक्कर में रनआउट हो गए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget