इंग्लैंड पर भारत की पकड़ मजबूत

पंत ने जड़ा तूफानी शतक


अहमदाबाद

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन भारतीय टीम ने सात विकेट गंवाकर 294 रन बनाकर इंग्लैंड पर 89 रन की बढ़त बना ली है। इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। फिलहाल, ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर क्रीज पर हैं। पंत ने कैरियर की 7वीं टेस्ट फिफ्टी लगाई। पंत और सुंदर के बीच 7वें विकेट के लिए शतकीय की पार्टनरशिप हुई। यह इस मैच की पहली शतकीय साझेदारी है। ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जैक लीच ने उन्हें ओली पोप के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय टीम ने 17 रन बनाने में दो विकेट गंवाए

भारतीय टीम ने दूसरे दिन एक विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम 17 रन ही जोड़ सकी थी कि दो बड़े विकेट गंवा दिए। पहले चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर LBW हुए। उन्हें स्पिनर जैक लीच ने सीरीज में चौथी बार आउट किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच आउट कराया। 80 रन पर टीम इंडिया को चौथा झटका लगा। अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की बॉल पर आउट हुए। स्टोक्स ने उनका कैच लिया। रहाणे ने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 39 रन की पार्टनरशिप की। टीम इंडिया की पहली पारी में शुरुआत बेहद खराब रही। मैच के पहले दिन ओपनर शुभमन गिल लगातार 5वीं पारी में असफल रहे। पारी के पहले ओवर की तीसरी बॉल पर शुभमन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जेम्स एंडरसन ने उन्हें LBW किया।

कोहली 8 वीं बार जीरो पर आउट

विराट कोहली बतौर कप्तान 8वीं बार जीरो पर आउट हुए। इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली। अगली बार शून्य पर आउट होते ही विराट सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। साथ ही वे वर्ल्ड लेवल पर तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (13 बार) टॉप पर काबिज हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (10 बार) हैं। कोहली टेस्ट कैरियर में दूसरी बार एक सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए। इस सीरीज में मोइन अली भी उन्हें शिकार बना चुके हैं। इससे पहले वे 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ही दो बार खाता नहीं खोल सके थे।

पुजारा को मिला जीवनदान

22वें ओवर की आखिरी बॉल पर चेतेश्वर पुजारा को जीवनदान मिला था। स्पिनर जैक लीच की बॉल पर विकेटकीपर बेन फोक्स ने यह कैच छोड़ा। इस समय पुजारा 16 रन पर खेल रहे थे। वे जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और 17 रन पर आउट हो गए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget