इंडिया ने अंग्रेजों को सात विकेट से पीटा


अहमदाबाद

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में सात विकेट से हरा दिया। 165 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 73 और ईशान किशन ने 56 रन की पारी खेली। ईशान डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। कोहली की टी-20 कैरियर में यह 26वीं फिफ्टी रही। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने छह विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 17.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 166 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

ईशान-कोहली की पार्टनरशिप के बदौलत भारत जीता

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहले ही ओवर की आखिरी बॉल पर पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर लोकेश राहुल बिना खाता खोले आउट हुए। सैम करन ने उन्हें कैच आउट कराया। यहां से विराट कोहली और ईशान किशन ने 55 बॉल पर 94 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। ईशान 32 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। आदिल राशिद ने उन्हें LBW किया। ईशान फिफ्टी लगाकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने मोर्चा संभाले रखा और ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। यहां पंत भी 13 बॉल पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाकर आउट हो गए।

ईशान डेब्यू टी-20 में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे भारतीय

ईशान ने डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाई है। वे पहले ही टी-20 में 50+ स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय और वर्ल्ड के 44वें प्लेयर बन गए हैं। इनसे पहले अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके। रहाणे ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ मेनचैस्टर में 61 रन की पारी खेली थी।

कोहली के तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान 12 हजार रन पूरे

भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी-20) में 12 हजार रन बनाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। वर्ल्ड में उनका तीसरा नंबर है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग 15440 रन के साथ टॉप पर काबिज हैं।

रॉय और मलान ने इंग्लैंड की पारी को संभाला

इंग्लैंड ने छह विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। ओपनर जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली। कप्तान इयोन मोर्गन ने 28 और डेविड मलान ने 24 रन बनाए। भारतीय स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली।

इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने मैच के पहले ही ओवर की तीसरी बॉल पर पहला विकेट गंवा दिया। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लिश ओपनर जोस बटलर को LBW किया। बटलर खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद जेसन रॉय और डेविड मलान ने 63 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला। मलान 24 रन बनाकर आउट हुए। युजवेंद्र चहल ने उन्हें LBW किया। यहां से रॉय और बेयरस्टो ने तीसरे विकेट के लिए 27 रन जोड़े।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget