विधानसभा में तेजस्वी के बयान पर हंगामा

भाजपा ने की माफी की मांग

पटना 

बिहार विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के प्रश्नकाल के दौरान सोमवार को एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के मंत्री पर किए टिप्पणी पर हंगामा मच गया। तेजस्वी ने मंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्हें किसने मंत्री बना दिया है, जो सवाल के जवाब भी नहीं जानते। तेजस्वी की इस बात पर सत्तापक्ष भी गरमा गया और सदन में हो हंगामा शुरू हो गया।

दरअसल प्रश्न काल के दौरान तेजस्वी गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार से पूछे गए अपने अल्पकालिक सवाल के जवाब से संतुष्ट नहीं थे और लगातार उनसे अनुपूरक सवाल कर रहे थे। इस दौरान विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने हस्तक्षेप करते हुए उनसे कहा कि समय समाप्त हो गया है और मंत्री इस मामले को पूरी तरह से समझकर और सदन को जवाब देंगे। संतोषजन जवाब नहीं मिलने का हवाला देते हुए तेजस्वी ने कहा कि चीनी मिलों की नीलामी की तारीख और मोड के बारे में उनके सवाल का मंत्रीजी ने जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि ये किसने मंत्री बना दिया है जिन्हें सवालों के जवाब पता नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि सकरी चीनी मिल में 20-करोड़ रुपये के स्क्रैप को निवेशक ने बेच दिया और यूनिट भी शुरू नहीं की।

नेता प्रतिपक्ष की टिप्पणी के बाद सदन में भाजपा खेमा के नेताओं ने डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव के साथ मंत्री पर दिये तेजस्वी के बयान पर यह कहते हुए सवाल उठाया कि- मंत्रियों का अपमान सदन में नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद विपक्षी पक्ष को छोड़कर सत्ता पक्ष के सभी सदस्य विरोध में खड़े हो गए।

इस दौरान सदन में हो हंगामे के बीच डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष 3-4 दिनों से मंत्रियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं। कौन मंत्री बनेगा और कौन नहीं, इसकी चिंता उन्हें नहीं करनी चाहिए? कहा कि मंत्रियों के खिलाफ इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है और यह सदन में गलत परंपरा कायम कर रहे हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget