ट्यूलिप गार्डन का आनंद उठाएं लोग : पीएम

आज से खुल रहा है एशिया का सबसे बड़ा गार्डन

tulip garden

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से जम्मू-कश्मीर में जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में स्थित ट्यूलिप गार्डन घूमने की अपील की है। पीएम मोदी ने लोगों से कहा जम्मू कश्मीर घूमने जाएं और वहां के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का आनंद लें।ट्यूलिप गार्डन  के बारे में ट्वीट करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा, 'जब भी आपको अवसर मिले, जम्मू-कश्मीर  की यात्रा करें और सुंदर ट्यूलिप गार्डन का दर्शन करें।' उन्होंने कहा िक 'ट्यूलिप के अलावा, आप जम्मू-कश्मीर के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का अनुभव करेंगे।' ट्यूलिप गार्डन गुरुवार को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'कल 25 मार्च जम्मू-कश्मीर के लिए खास है। जबरवन पर्वत की तलहटी में स्थित अद्भुत ट्यूलिप गार्डन विजिटर्स के लिए खुल जाएगा। गार्डन में 64 से अधिक किस्मों के 15 लाख से अधिक फूल दिखाई देंगे।' 

गुलाम नबी आजाद ने बनवाया था पार्क

ट्यूलिप गार्डन जबरवन रेंज की तलहटी में स्थित है और यह एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन है। यह लगभग 30 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैला हुआ है। यह गार्डन 2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की पहल पर कश्मीर घाटी में फूलों की खेती और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खोला गया था। बाग के बारे में ट्वीट करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, जब भी आपको अवसर मिले, जम्मू-कश्मीर की यात्रा करें और सुंदर ट्यूलिप गार्डन का दर्शन करें। उन्होंने कहा कि ट्यूलिप के अलावा, आप जम्मू-कश्मीर के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का अनुभव करेंगे।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget