पुडुचेरी में भाजपा का घोषणा पत्र जारी


पुडुचेरी

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि भाजपा का घोषणा पत्र जनता के सुझावों के बाद तैयार किया गया है। भाजपा नेता ने कहा कि हमने अपना घोषणा पत्र एसी कमरे में बैठकर तैयार नहीं किया, बल्कि जनता के सुझावों के आधार पर तैयार किया है और प्रधानमंत्री मोदी जी वादों को पूरा करते हैं। पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा और दो मई को परिणाम घोषित होंगे।

भाजपा के प्रमुख वादे

1. भाजपा ने अपने घोषणापत्र में केजी से पीजी तक की छात्राओं को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और कॉलेज की लड़कियों को मुफ्त स्कूटर देने का वादा किया गया है।

2. भाजपा ने महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए पांच लाख तक का ब्याज मुक्त ऋण, महिलाओं के लिए मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और सार्वजनिक

स्थानों, स्कूलों, कॉलेजों, आंगनवाड़ियों और पीडीएस आउटलेट्स पर सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनों की स्थापना का वादा किया गया है।

3. सभी पंचायतों में केंद्रीय विद्यालय व नवोदय विद्यालय स्थापित किए जाएंगे। 

4. भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि वह पुडुचेरी में नए पर्यटन केंद्र विकसित करेगी और कवि सुब्रमण्यम भारती की 150 फीट की प्रतिमा भी स्थापित कराएगी।

5. भाजपा ने 2.5 लाख रोजगार के अवसर पैदा करने का वादा किया। इलके अलावा आईटी पार्क, टेक्सटाइल पार्क बनाने का वादा किया।

6. ममल्लापुरम के माध्यम से चेन्नई तक एक एलिवेटेड रेल लाइन पुडुचेरी हवाई अड्डे का उन्नयन, रेलवे स्टेशन और पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के बीच हेलीकॉप्टर व सीप्लेन सेवा का वादा किया है।

7. पार्टी ने मंदिर की भूमि पर सभी अतिक्रमणों को हटाने और मंदिरों के नवीनीकरण और मरम्मत के लिए एक विशेष मंदिर बहाली कोष की स्थापना का वादा किया है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget