चौपाल के माध्यम से मनपा में करेंगे सत्ता परिवर्तन : फड़नवीस

मालाड में हुई भाजपा के चौपाल अभियान की शुरुआत   l  बड़ी संख्या में लगा उत्तर भारतीय समाज का जमावड़ा


मुंबई

अगले साल होने वाले मनपा चुनाव को देखते हुए मुंबई भाजपा ने चुनावी तैयारी का श्रीगणेश कर दिया है। मुंबई की राजनीति में निर्णायक भूमिका निभाने वाले उत्तर भारतीयों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए मुंबई के सभी 227 वार्डों में चौपाल अभियान शुरू किया गया है, जिसका उद्घाटन एक समारोह में पूर्व सीएम और विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने किया। मुंबई मनपा की सत्ता में परिवर्तन लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उत्तर भारतीय समाज को पार्टी से जोड़ने के लिए मनपा के हर वार्ड में पांच से छह चौपाल कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। सोमवार को दिंडोशी विधानसभा क्षेत्र के कोकणी पाड़ा स्थित नर्मदा हॉल में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने शंखनाद करते हुए राज्य और मनपा की सत्ता पर काबिज शिवसेना को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस चौपाल के माध्यम से हमारा लक्ष्य राज्य, मुंबई मनपा की सत्ता में ही नहीं बल्कि समाज में भी परिवर्तन लाना है। जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की गरीब और वंचित समाज के लिए योजनाएं शुरू की है, उससे समाज का विकास हो रहा है। फड़नवीस ने कहा कि अगर सर्वेक्षण किया जाए तो देश की तुलना में पीएम मोदी को मुंबई वासी अधिक प्रेम करते है। फड़नवीस ने समाज से आव्हान करते हुए कहा कि जाति और धर्म से ऊपर उठकर मानवता और मुंबई के विकास के लिए एकजुट होकर मनपा में परिवर्तन लाने के कार्य में लग जाएं। शिवसेना पर हमला बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि पिछले कई महीनों से मुंबई का विकास रुका हुआ है, जिसे गति देने में मुख्यमंत्री कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। जो मेट्रो इस साल जनता को मिल जानी चाहिए थी, लेकिन पर्यावरण की आड़ को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी ठाकरे सरकार ने उस मेट्रो कारशेड को कांजुरमार्ग लेकर जाने का खर्चीला फैसला किया है, जिसके कारण अब पांच साल के बाद जनता को मेट्रो मिलेगी।

मनपा को लूटने का काम कर रही सत्ताधारी

देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि मनपा की सत्ताधारी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन लोगों ने मनपा को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। एसटीपी के माध्यम से टेंडर निकालकर 20 हजार करोड़ का घोटाला करने जा रही है, जिसे हम नहीं होने देंगे।

2011 तक के झोपड़ों को कराया वैध

मुंबई में बड़ी संख्या में झोपड़पट्टी में रहने वाले लोगों के लिए हमारी सरकार ने जनगणना के तहत 2011 तक के झोपड़पट्टियों को वैध कराया। एयरपोर्ट ऑथिरिटी की जमीन पर रहने वाले नागरिकों के पुनर्वसन के लिए 50 हजार घरों के निर्माण का निर्णय हमारी सरकार ने लिया था। जिसके तहत घरों की चाबियां भी बांटी गई, लेकिन यह सरकार आने के बाद उसे बंद कर दिया गया। आयोजन को फड़नवीस के पहले मुंबई भाजपा के उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी, मालाड़ मंे चौपाल के आयोजक  एवं इस अभियान के संयोजक राजहंस सिंह, भाजपा नेता प्रेम शुक्ल,  मंुबई भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा अध्‍यक्ष जयप्रकाश सिंह एवं पूर्व मंत्री  विद्या ठाकुर ने भी संबोधित किया।

इस दौरान  कार्यक्रम में मुंबई भाजपा  अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढा, पूर्व अध्यक्ष आशीष शेलार, विधायक अतुल भातखलकर, अमित साटम,  मंुबई भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह, मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह, महामंत्री संजय उपाध्याय, भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  संजय पांडेय, मुंबई भाजपा प्रवक्ता उदयप्रताप सिंह, के पश्चिम की प्रभाग समिति अध्यक्षा सुधा सिंह, नगरसेविका सुनिता यादव, संगीता शर्मा, उत्तर मध्य मुंबई जिला महामंत्री नीतेश सिंह, नगरसेवक विनोद मिश्रा, पूर्व नगर सेवक ज्ञानमूर्ति शर्मा  सहित बड़ी संख्या में उत्तरभारतीय नेता उपस्थित थे। कार्यक्रम में पहुंचते ही देवेंद्र फड़नवीस का उत्तरभारतीय नेताअों ने जोरदार स्वागत किया ।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget