सरकार के लिए मुसीबत बन सकता है वझे

संजय राउत ने कहा, मैंने चेताया था...

sachin vaze

मुंबई 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि उन्होंने पहले ही पार्टी के कुछ नेताओं को चेताया था कि सचिन वझे महाराष्ट्र सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक कार और उसके मालिक मनसुख हिरेन की हत्या केस में गिरफ्तार किए गए मुंबई पुलिस के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वझे की वजह से महाविकास अाघाड़ी सरकार की किरकिरी हो रही है तो गठबंधन सहयोगी पार्टियों में अविश्वास बढ़ गया है।

राउत ने यह भी कहा कि सचिन वझे प्रकरण ने शिवसेना की अगुआई वाली महाविकास अाघाड़ी सरकार को कुछ सबक सिखाए हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। 

राउत ने कहा, 'जब वझे को महाराष्ट्र पुलिस में दोबारा बहाल करने का प्लान बना तो मैंने कुछ नेताओं को सूचना दी थी कि वह हमारे लिए समस्याएं पैदा कर सकता है। उसका व्यवहार और काम करने का तरीका सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।' राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि वह उन नेताओं के नाम सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं। 

राउत ने कहा कि वह दशकों से पत्रकार रहे हैं और वझे के बारे में जानते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक आदमी खराब नहीं होता है, लेकिन परिस्थितियां उन्हें ऐसा बना देती हैं। संजय राउत ने कहा, 'वझे की गतिविधियों और इस पूरे घटनाक्रम,  विवादों ने महाविकास अाघाड़ी सरकार को सबक सिखाया है। एक तरह से यह अच्छा है कि यह हुआ और इसने हमें कुछ सबक सिखाए।'

उद्धव ठाकरे की ओर से वझे का बचाव किए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में राउत ने कहा कि उन्हें (ठाकरे) वझे और उनकी गतिविधियों को लेकर अधिक जानकारी नहीं थी।

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री ने समर्थन किया, लेकिन उसकी जो गतिविधियां सामने आई हैं, अधिकारी के बचाव की कोई वजह नहीं है।'

किसने कराई वझे की बहाली?

संजय राउत के इस खुलासे से एक बार फिर यह सवाल जोरशोर से उठेगा कि आखिर किसने वझे की दोबारा बहाली कराई। 

बीजेपी बार-बार यह सवाल उठा रही है। पिछले दिनों विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उनके कार्यकाल के दौरान खुद उद्धव ठाकरे ने उन्हें वझे को बहाल करने को कहा था, लेकिन लीगल एक्सपर्ट से सलाह के बाद वझे को बहाल नहीं कराया था।  


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget