नियमों का पालन नहीं हुआ तो मुंबई में नाईट कर्फ्यू : किशोरी पेडणेकर

kishori pednekar

मुंबई

राज्य सरकार और बीएमसी प्रशासन की ओर से लोगों को लगातार लोगों को कोरोना नियमों का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। परंतु उसके बावजूद लोग नियमों का पालन पूरी तरह से नहीं कर रहे हैं। दिनोंदिन मुंबई में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए बीएमसी की महापौर किशोरी पेडनेकर ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोग नियमों का कड़ाई से पालन नहीं करेंगे तक मुंबई में नाईट कर्फ्यू लगाया जा सकता है। गौरतलब है मार्च माह में सबसे अधिक कोरोना के मरीज महाराष्ट्र में मिले हैं। मुंबई में भी रोज तेजी से कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। पिछले 24 घण्टे में 2877 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जबकि 8 लोगों की मौत हुई है। मुंबई में 17 मार्च को 1900 से अधिक, 16 मार्च को 1700 से अधिक औऱ 15 मार्च को 1900 से अधिक मामले पाए गए। रोज आंकड़े बढ़ रहे हैं। पिछले 11 दिनों में कुल 17,755 कोरोना मामले सामने आए हैं। बता दें कि मुंबई में अब तक कुल 34,9,974 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 11551 लोगों की मौत हो चुकी है। 

रेस्टोरेंट-बार में लोगों पर लगा 19 हज़ार का जुर्माना

मुंबई, नागपुर और पुणे में अतिरिक्त एहतियात और सख्ती बरती जा रही है। इसी के तहत मुंबई के एक रेस्टोरेंट में कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते 245 लोगों पर करीब 19 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा पालघर में स्थिति बिगड़ने के बाद स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल और प्राइवेट स्कूल को भी बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है। पालघर के एक हॉस्टल में 30 स्टूडेंट के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन सख्त हो गया है। मनपा ने कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने के आरोप में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास स्थित एक रेस्टोरेंट कम बार को सील कर दिया है। इस बार में मौजूद रहे 245 लोगों पर मास्क न पहनने के लिए 19 हज़ार 400 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। मनपा के मुताबिक जब टीम जांच के लिए पहुंची तो न तो लोगों ने न मास्क पहना था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा था। इस मामले में FIR भी दर्ज की गयी है।

अवैध दुकानदारों ने सड़क पर फेंकी सब्जियां

मनपा ने दुकानदारों को हिदायत दी कि दुकान हटा लें और न हटाने की सूरत में पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। इसके विरोध में कांदिवली इलाके में सब्जी वालों ने सड़क पर सब्जी फेंकनी शुरू कर दी और आने-जाने वाले वाहनों पर भी उन्होंने सब्जियां फेंकी। कांदिवली पश्चिम मथुरादास रोड पर पिछले कई दशक से फेरीवाले धंधा करते आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 15 दिन से इन फेरी वालों को रोड पर धंधा नहीं लगाने दिया जा रहा था, जिसके खिलाफ फेरी वालों ने मथुरादास रोड पर सब्जियां और फल फेंक कर स्थानिक नगरसेवक, विधायक व मनपा का विरोध करने लगे। इतना ही नहीं प्रदर्शन के दौरान रोड पर आने जाने वाली गाड़ियों पर भी वे भाजी फेकने लगे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget