आपके चेहरे पर कौन-सा हेयरकट लगेगा अच्छा?


हेयर कट करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखकर आप कई परेशानियों से बच सकते हैं। खासतौर पर लड़कियों की पर्सनैलिटी में हेयर कट का अहम रोल होता है। आपके चेहरे के हिसाब से की गई हेयर कटिंग न सिर्फ आपकी सुंदरता बढ़ाती है बल्कि इससे आपकी फीचर्स भी हाइलाइट होते हैं। आइए, जानते हैं हेयर कट से जुड़ी हुईं कुछ बातें-


हेयर स्टाइलिस्ट से पूछें हेयर कट 

बालों को कटवाने से पहले हेयर स्टाइलिस्ट से जरूर पूछें कि आपके फेस पर कौन सा हेयर स्टांइल अच्छा लगेगा। उस हेयरस्टाेइल का सैंपल उन्हें दिखाने को कहें और उसके बाद हेयर कटिंग कराएं।

गलत हेयर कलर न हो जाए

हेयर कटिंग कराने के बाद अगर हेयर कलर कराने का मन है, तो अपनी स्किन टोन के अनुसार ही बालों में कलर करवाएं। आमतौर पर भारतीय महिलाओं पर चमकदार रेड, बरगंडी और कॉपर रेड कलर अच्छे लगते है लेकिन स्किन टोन को ध्यान रखते हुए हनी बोलोन्ड कलर अच्छा ऑप्शन हो सकता है। 

समय-समय पर हेयरकट करवाना न भूलें 

बालों को स्वस्थ रखने के लिए हर 6 महीने में उन्हें ट्रिम करवाते रहें। इससे वे कमजोर होकर नीचे से दो मुंहे नहीं होंगे। कोई भी हेयर कट कराने से पहले रफ हेयर जरूर कटा लें। 

बालों की वॉल्यूम के हिसाब से लें हेयरकट 

अगर आपके बाल बहुत पतले हैं, तो भूलकर भी लेजर कट न करवाएं, क्योंवकि ये कट बालों को और भी ज्याादा पतला और कम दिखाएगा। पतले बालों के लिए लेयर कट करवाएं, इनसे बालों में वॉल्यू म आएगा और वे घने दिखेंगे।

ब्लो डायर से बचें 

हेयर कट कराने के बाद कोशिश करें, कि ब्लो डायर न कराएं। इससे बाल डैमेज होने के साथ हेयर कट भी कुछ अजीब दिखने लगता है यानी ब्लो डायर के दौरान आपके बाल सेट नजर आएंगे लेकिन बाद में ये आपको रूखे और बेजान लगेंगे। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget