कोरोना के बढ़ते मामलों से शेयर बाजार में भारी गिरावट


नई दिल्ली

कोरोना के बढ़ते मामलों का असर शेयर बाजार पर नजर आया। बीएसई का सेंसेक्स 871.13 अंक यानी 1.74 फीसदी लुढ़ककर  49,180.31 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 265.35 अंक यानी 1.79 फीसदी गिरकर 14,549.40 के लेवल पर बंद हुआ।

बुधवार को शुरुआती में नकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक और इंफोसिस जैसे बड़े शेयरों में नुकसान के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार के दौरान 300 अंकों से अधिक गिर गया।सेंसेक्स में एशियन पेंट्स और पॉवरग्रिड हरे निशान पर बंद हुआ। वहीं, ओेएनजीसी, सन फार्मा,  एसबीआई, डॉ रेड्डीज, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंफोसिस में गिरावट रही।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के मामलों में अचानक आई तेजी चिंता का कारण है। बाजारों को 2021 में वैश्विक जीडीपी वृद्धि में तेज सुधार की उम्मीद की थी, लेकिन अब जर्मनी, फ्रांस और इटली के कुछ हिस्सों में तीसरी लहर और सीमित लॉकडाउन के चलते वृद्धि अनुमान से कम रह सकती है। इस बीच वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.07 प्रतिशत बढ़कर 60.83 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget