नक्सलियों पर कसा शिकंजा

ईडी ने जब्त की पांच लाख के इनामी नक्सली रामबाबू की 40 लाख की संपत्ति

पटना

बिहार के नक्सलियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी की पटना यूनिट ने नक्सली रामबाबू राम और उसके परिजनों के नाम पर 40 लाख रुपए से अधिक की चल-अचल संपत्ति को जब्त कर लिया है। रामबाबू का प्रभाव उत्तर बिहार के कई जिलों खासकर पूर्वी चंपारण में है। उसके खिलाफ बिहार के विभिन्न थानों में 28 मामले दर्ज हैं जिसमें कई में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। 

रामबाबू राम उर्फ राजन उर्फ प्रहार उर्फ निखिल प्रतिबंधित भाकपा (मओवादी) संगठन का सक्रिय सदस्य है। उस पर राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक साजिश रचने, विस्फोटक अधिनियम का अादि दफाओं में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। राज्य में चल रही कई विकास परियोजनाओं में उसने लेवी और रंगदारी की वसूली और उसके जरिए अवैध संपत्ति बनाई।

लेवी से वसूली गई रकम से रामबाबू ने पत्नी सुनीता देवी, मां माया देवी, भाई संजय राम, श्यामबाबू राम और अपने साले रामस्वारथ राम के नाम पर कई जगह जमीन खरीदी और मकान बनाये। इसमें दो जमीन व मकान मोतिहारी के मधुबन, जबकि 6 जमीन व मकान चकिया और शिवहर में स्थित हैं। इनकी कीमत 40. 23 लाख रुपए आंकी गई है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget