देश में कल से बदल जाएंगे कई सारे नियम

airport

नई दिल्ली

 एक अप्रैल से हवाई सफर महंगा होने वाला है। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) घरेलू यात्रियों के लिए यात्रियों के लिए 40 रुपये बढ़ा दिये हैं। हवाई टिकट में एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस (ASF) को बढ़ाया गया है। ये एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस अंतर्राष्टीय यात्रियों के लिए 114.38 रुपये होगी।

एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस का इस्तेमाल एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए किया जाता है। अब एयरपोर्ट सिक्योरिटी फीस के लिए घरेलू यात्रियों से 200 रुपये लिए जाएंगे। वहीं, अंतर्राष्टीय यात्रियों को 12 डॉलर देने होंगे। ये नई दरें 1 अप्रैल से लागू होंगी।

बोतलबंद पानी बेचना नहीं होगा आसान 

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण  ने पैकेटबंद पानी और मिनरल वॉटर विनिर्माताओं के लिए नए नियम लागू करने के निर्देश दिए हैं। पैकेटबंद पानी और मिनरल वॉटर विनिर्माताओं के लिए लाइसेंस हासिल करने या रजिस्ट्रेशन के लिए भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) का प्रमाणन अनिवार्य कर दिया है, जिसके तहत 1 अप्रैल से मिनरल वाटर (बोतलबंद पानी) बेचने वाली कंपनियों के लिए BIS सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा।

1 अप्रैल, 2021 से लागू होगा नियम- एफएसएसएआई  ने सभी राज्यों और संघ शासित प्रदेशों के खाद्य आयुक्तों को इस बारे में पत्र भेजा है। इसमें उन्हें बोतलबंद पानी बनाने वाली कंपनियों के बीआईएस का प्रमाणपत्र अनिवार्य बनाने के लिए कहा गया है। यह निर्देश एक अप्रैल, 2021 से लागू होगा।

विस्तारा एयरलाइंस बहाल करेगी अपने कर्मचारियों की सैलरी

कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की आय में कटौती की थी। एक अप्रैल से विस्तारा एयरलाइंस अपने कुछ  कर्मचारियों की सैलरी की कटौती को बहाल करने का निर्णय लिया है। कंपनी के सीईओ ने कर्मचारियों के लिखे लेटर में कहा है कि लेवल एक से तीन तक के कर्मचारियों की सैलरी को रोल बैक किया जा रहा है। वहीं लेवल चार और पांच के कर्मचारियों का 15% और 25% कटौती जारी रहेगी। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget