घर को गर्मियों के लिए तैयार करने के टिप्स

Home

गर्मियां लगभग आने को है. यह वक्त अंधेरे और डार्क कलर की सजावट से छुटकारा पाने और कुछ ब्राइट,कलरफुल और हवादार इंटीरियर का है. मार्च की शुरुआत भारी सर्दियों के कपड़े,पर्दों और मोटे कंबलों को अलविदा कहने का वक्त होता है और यह समर सीजन के लिए तैयार होने का इशारा भी है. यह सीजन अपने साथ कई तरह की चीजें लेकर आता है, जिसमें फ्लिप-फ्लॉप से ​​लेकर ताज़ा ठंडा पेय शामिल हैं, लेकिन जब इस सीजन में घर (॥शद्वद्ग) तैयार करने की बात आती है, तो कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए, जिसमें जीवंत रंगों के चुनाव से लेकर महीन और पारदर्शी पर्दे तक शामिल हैं. इसके लिए हम आपके आपको दे रहे हैं ये शानदार चार टिप्स इनकी मदद से आप अपने समर्स को कूल बना सकते हैं. ब्राइट कलर्स का चुनाव करेंः

चमकीले रंगों (क्चह्म्द्बद्दद्धह्ल ष्टशद्यशह्वह्म्ह्य) सेअपने घर को जीवंत बनाएं और इस समर सीजन का वेलकम करने के लिए तैयार हो जाएं. ब्राइट कलर्स जैसे नारंगी, हरा, पीला, आदि को समर के इंटीरियर डिजाइन में जगह दें और अपने घर को लाइव और कलरफुल रखें.

अपनी बालकनी को सजाएंः

यदि आपके पास गर्मी के मौसम का आनंद लेने के लिए छत या आंगन नहीं है, तो इसकी कसर आप अपनी बालकनी में पूरी कर सकते हैं. सुबह-सवेरे की गुनगुनी धूप लेने के लिए यहां पर आरामदायक बैठने की जगह बनाएं. अगर आपकी बालकनी में अच्छा खासा स्पेस है तो यहां पर आप इस सीजन के प्लांट्स भी लगा सकते हैं

प्रकाश को आने देंः

अंधेरे वाले इंटीरियर को गुडबॉय बोलें और अपारदर्शक पर्दे हटाएं. कमरे में लाइट को पूरी तरह से आने देने के लिए अपनी खिड़कियां साफ करें. ध्यान रखें कि अपने घर को हवादार और साफ-सुथरा दिखाने के लिए फ्लोरल पैटर्न और महीन पारदर्शी पर्दे चुनें.

पौधों को लगाएंः

गर्मियों का मौसम पौधे लगाने के लिए बेहतरीन होता है. ऐसे में कुछ पौधों के बीज गमलों में डाल दें या फिर बाजार से लाए गए पौधों से अपना घर सजाएं. धधकते सूरज की गर्मी में भी हरियाली का एहसास कराने वाले आउटडोर और इनडोर पौधों को खरीदने को ही तवज्जो दें. आप इस गर्मी के मौसम में अपने लिए खुद का हर्ब या वेजिटिबल गार्डन बनाने में भी अपना हाथ आजमा सकते हैं.

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget