महाराष्‍ट्र में कोरोना के दूसरी लहर की आहट!


मुंबई

एक बार फिर महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ गई है। कई शहरों में लगातार मरीज मिलते जा रहे हैं। इसको देखते हुए मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली में प्रशासन ने एक से सात मार्च तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। वहीं, पुणे में भी नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है। इसके अलावा शहर में 14 मार्च तक के लिए स्‍कूल, कॉलेज और प्राइवेट कोचिंग सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं। रविवार को पूरे महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के 8 हजार 623 केस सामने आए हैं।

हिंगोली जिले में शनिवार को कोरोना के 46 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4083 हो गई। हिंगोली के जिलाधिकारी रूचेश जायवंशी ने जारी एक आदेश में कहा कि सोमवार को सुबह सात बजे कर्फ्यू लग जाएगा जो सात मार्च आधी रात तक जारी हरेगा। आदेश के अनुसार, स्कूल, कॉलेज, धार्मिक स्थल एवं कार्यक्रम सभागार इस दौरान बंद रहेंगे जबकि बैंक केवल प्रशासनिक कार्य के लिए खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में कामकाज चलता रहेगा।

संक्रमण का केंद्र बना विदर्भ

हालांकि फरवरी महीने में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के बाद प्रशासन ने शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए हैं। पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण फिर से फैल रहा है। विदर्भ क्षेत्र इस बार संक्रण का केंद्र बनकर उभरा है। अकोला, अमरावती, यवतमाल, बुलढाणा, वर्धा और नागपुर जिले में संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं। 28 फरवरी को सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पुणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4 लाख 6 हजार 453 मामले हैं। इनमें से 3 लाख 87 हजार से ज्यादा लोग इलाज पाकर स्वस्थ हुए हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget