नंदीग्राम में ममता-शुभेंदु संग्राम

mamta shubhendu

कोलकाता

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 57 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 57 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है। अरुण सिंह ने बताया कि शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें इसी सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। अधिकारी कुछ महीने पहले ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

भाजपा ने बाघमुंडी सीट को गठबंधन की सहयोगी पार्टी आजसू के लिए खाली रखा है। वहीं भाजपा ने मोयना से पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा, वहीं डेबरा से पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के चुनावों के लिए 57 उम्मीदवारों की ये सूची जारी की है। 57 प्रत्याशियों में से छह महिला प्रत्याशी हैं।

टिकट मिलने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि उन्हें 200 प्रतिशत उम्मीद है कि 50,000 से अधिक मतों के अंतर से 'दीदी' को हराएंगे। नंदीग्राम से टिकट मिलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अधिकारी ने कहा, लड़ाई नंदीग्राम से नहीं है। लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ है। बंगाल में एक मजबूत सत्ता-विरोधी लहर है।

उन्होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल सरकार हर चीज पर विफल रही है। कोई उद्योग नहीं। कोई विकास कार्य नहीं। लोगों को बदलाव की जरूरत है। पश्चिम बंगाल भी बदलाव चाहता है। नंदीग्राम भी बदलाव चाहता है।' शुभेंदु अधिकारी ने कहा, 'मैं 200 प्रतिशत आश्वस्त हूं। यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, यह भाजपा के बैनर तले एक सामूहिक लड़ाई है, जिसमें ममता दीदी की हार पक्की है।'


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget