देश पर महामारी का संकट!

महाराष्ट्र-पंजाब को लेकर केंद्र सरकार चिंतित

crowd

नई दिल्ली 

कोरोना वायरस के मामले देश में एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। पिछले कई दिनों से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि महाराष्ट्र और पंजाब में कोरोना के मामले बढ़ना चिंता का विषय है। इन दोनों के अलावा, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, तमिलनाडु और कर्नाटक में भी कोरोना के केस बढ़े हैं, जिससे कहा जा सकता है कि देश पर एक बार फिर महामारी का संकट मंडरा रहा है। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि सबसे ज्यादा कोरोना की संख्या वाले जिलों में दस में से नौ महाराष्ट्र के हैं। इनके नाम- पुणे, नागपुर, मुंबई, ठाणे, नासिक, औरंगाबाद, नांदेड़, जलगांव और अकोला है। वहीं, कर्नाटक का बेंगलुरु भी इसमें शामिल है। नीति अायोग (स्वास्थ्य) सदस्य वीके पॉल ने स्थिति को 'चिंताजनक' बताते हुए कहा कि इसका समाधान निगरानी है, जैसा कि पिछले साल किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि इन राज्यों में टीकाकरण को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।

बीते 24 घंटों के दौरान देश में संक्रमण के कुल 47,262 नए मामले सामने आए हैं। कुल नए मामलों में से 81.65 प्रतिशत छह राज्यों से मिले हैं। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 31,855 नए मामले सामने आए और 95 की मौत हुई।  पंजाब में 2,254 और कर्नाटक में 2,010 संक्रमित मिले। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पिछले 24 घंटे के अंदर 5185 केस, जबकि दिल्ली में 1254 और कर्नाटक में 2298 केस सामने आए। महाराष्ट्र के दो जिले नांदेड और बीड़ में लॉकडाउन लगाना पड़ा है। राज्य में होली के त्यौहार हेतु गाइडलाइन जारी की गई है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget