अनुराग-तापसी पर शिकंजा

आईटी के हाथ लगे 350 करोड़ की हेराफेरी के सबूत

tapsee anurag

मुंबई

अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद जहां एक ओर सियासत गरमाई हुई है, इसी बीच आयकर विभाग का बयान भी सामने आ गया है। सीबीडीटी ने लगभग 350 करोड़ की हेराफरी का पता लगया है। इनकम टैक्स विभाग 28 अलग-अलग स्थानों पर जांच कर रही है।

इनकम टैक्स के मुताबिक, हेरफेर से संबंधित साक्ष्य, प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन का कम मूल्यांकन सहित लगभग 350 करोड़ का घालमेल अब तक सामने आ चुका है। आगे की जांच की जा रही है। तापसी पन्नू के पास से पांच करोड़ रुपए की नकद कैश के साक्ष्य बरामद किए गए हैं। इसके अलावा अनुराग कश्यप की जांच में इनकम टैक्स को 20 करोड़ रुपए के फर्जी व्यय भी पाया गया है। 

गुरुवार को डिपार्टमेंट ने छापा के बारे में बताते हुए कहा कि अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू और अन्य लोगों के ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं। दरअसल, फिल्म प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स ने बॉक्स ऑफिस पर जितने कलेक्शन की बात कही थी, उससे ज्यादा रकम की जानकारी मिली है। 

कंपनी के अधिकारी 350 करोड़ रुपए की रकम के बारे में जानकारी नहीं दे सके। दरअसल, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से फैंटम फिल्म्स के संस्थापक रहे अनुराग कश्यप, विकास बहल, मधु मंतेना और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के 20 से ज्यादा ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की गई थी।

एजेंसी ने कहा कि फैंटम फिल्म्स की हिस्सेदारी बेचने में उसका अंडरवैल्यूएशन किया गया था। फिल्म डायरेक्टर्स और शेयरहोल्डर्स के शेयरों के लेनदेन को अंडरवैल्यूएट करके बताया गया था। आयकर विभाग का कहना है कि कुल 350 करोड़ रुपए के टैक्स की अनियमितता का मामला है। इसके अलावा पांच करोड़ रुपए के कैश लेनदेन की रसीदों के सबूत तापसी पन्नू से बरामद हुए हैं। आयकर विभाग ने एक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदार के घरों और दफ्तरों पर बुधवार को छापेमारी की थी। अधिकारियों ने बताया था कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई, जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सेलिब्रिटी और केडब्ल्यूएएन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget