बंगाल में इस बार जीत पक्की : पीएम


नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा की संसदीय दल की मीटिंग में पीएम ने कहा- 'बंगाल में भाजपा की जीत पक्की है।' उन्होंने सांसदों से कहा, 'बंगाल समेत पांचों राज्यों में जिन लोगों की ड्यूटी लगी है, वह अपनी जिम्मेदारियों को सही ढंग से निभाएं। 

बंगाल के अलावा असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। राजनीतिक दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा, टीएमसी और कांग्रेस वाम दलों के बीच बेहद दिलचस्प सियासी घमासान होने जा रहा है। इसमें भाजपा की सीधी टक्कर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से है। मोदी-ममता की तीखी बयानबाजी के बाद मूल रूप से बंगाल का चुनाव ममता बनाम मोदी हो गया है।

पिछले चुनाव में बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में टीएमसी ने 211 सीटें जीती थी। लेकिन इस बार ममता बनर्जी को पीएम मोदी और अमित शाह के आक्रामक सियासी चालों का सामना करना है। ममता बनर्जी इसबार नंदीग्राम से मैदान में हैं, जहां से उन्होंने सियासी संघर्ष की शुरुआत की थी।भाजपा की संसदीय दल की बैठक में बंगाल के चुनावी रणनीति को लेकर भी बात हुई। इस बैठक में पीएम मोदी, दूसरे केंद्रीय मंत्री समेत ज्यादातर भाजपा सांसद शामिल हुए। पीएम मोदी ने सभी सांसदों से आजादी के 75 वें वर्ष की तैयारी में जुटने को कहा। पीएम ने कहा, 'आपके संसदीय इलाके में जहां कोराना का टीका लगाया जा रहा है, उसका दौरा करें।

संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों को वैक्सीनेशन प्रोग्राम में लोगों से जुड़ने और वैक्सीनेशन के लिए व्यवस्था करने को कहा है। साथ ही सभी सांसदों को निर्देश दिया कि वह कोरोना काल में लोगों की मदद करें। संसद में गैरहाजिर रहने को लेकर भी पीएम मोदी ने सांसदों को नसीहत दी। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget