आईसीआईसीआई बैंक ने आवास ऋण घटाया

ICICI bank

मुंबई

आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को सीमित अवधि की पेशकश के तहत आवास ऋण पर ब्याज दर घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दी। यह ब्याज दर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बराबर है। निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक ने कहा कि ब्याज दर की पेशकश, 31 मार्च तक वैध है। यह इस दशक की सबसे निचली दर है।

पिछले सप्ताह में, कई बैंकों ने ब्याज दरों को लेकर इस तरह की घोषणायें कीं है। बैंकिंग क्षेत्र की ये दरें 16 साल के निचले स्तर पर पहुंच हैं।

स्टेट बैंक ने सबसे अच्छी रेटिंग वाले कर्ज लेनदारों के लिए अपनी ब्याज दर को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दिया था, जिसका अनुसरण तत्काल छोटे प्रतिद्वंद्वी कोटक महिंद्रा बैंक ने किया और अपनी ब्याज दर को घटाकर 6.65 प्रतिशत कर दिया। इसके बाद प्रमुख गैर-बैंकिंग संस्था एचडीएफसी ने भी अपनी ब्याज दर में कटौती की।

आईसीआईसीआई बैंक की सुरक्षित संपत्ति विभाग के प्रमुख रवि नारायणन ने कहा, “पिछले कुछ महीनों के दौरान हमने ऐसे ग्राहक की मांग में वृद्धि को देखा है जो अपने लिये घर खरीदना चाहते हैं। हमारा मानना है कि यह किसी व्यक्ति के लिए अपने सपनों का घर खरीदने के लिए एक उपयुक्त समय है, विशेषकर तब जब ब्याज दरें कम हैं।’’

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget