सचिन वझे गिरफ्तार

एंटीलिया कार में विस्फोटक मामला

sachin vaze

मुंबई

मुंबई के एंटीलिया केस में स्पेशल कोर्ट ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को 25 मार्च तक के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कस्टडी में भेजा है। दरअसल मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वझे को 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरे वाहन को रखने में उनकी भूमिका और भागीदारी के लिए एनआईए की हिरासत में भेजा गय है।

NIA ने शनिवार को मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे को गिरफ्तार किया था। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर पार्क कार में विस्फोटक मिलने के केस की जांच के संबंध में यह गिरफ्तारी की गई थी। इस कार के मालिक बताए जा रहे मनसुख हिरेन की मौत के बाद उनकी पत्नी ने सचिन पर हत्या का आरोप भी लगाया था। इसके बाद से उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी।

एंटीलिया केस में चौंकाने वाला खुलासा

उधर, मुंबई के एंटीलिया केस में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एनआईए ने जिस सफेद रंग की इनोवा कार को बरामद किया है, वह मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की निकली। एनआईए ने शनिवार-रविवार रात को इनोवा कार को बरामद किया था। इसके बाद यह एनआईए दफ्तर में रखी गई थी। 

क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) के 4 सदस्यों को एनआईए ने पूछताछ के लिए भी बुलाया है। इसमें दो ड्राइवर और दो अधिकारी हैं। वे जांच में शामिल होने गए हैं।

'एनआईए सूत्रों के मुताबिक, बीती रात जिस इनोवा कार को जब्त किया गया था वह वही गाड़ी है सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी थी। दरअसल 25 फरवरी की घटना के सीसीटीवी फुटेज में दो कारें दिखी थीं- एक स्कॉर्पियो और दूसरी इनोवा। ड्राइवर स्कॉर्पियो को छोड़कर इनोवा कार में बैठकर फरार हो गया था। अब बताया जा रहा है कि इनोवा कार मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की थी।

रियाज काजी से हुई मैराथन पूछताछ  

एनआईए की टीम रविवार को मुंबई क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारी रियाज काजी से लम्बी पूछताछ की। मिली जानकारी के मुताबिक काजी से लगभग दस घंटे पूछताछ की गई। इसके अलावा क्राइम ब्रांच के दो अन्य कर्मियों से भी पूछताछ  की गई।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget