टीम इंडिया में सूर्यकुमार की एंट्री

suryakumar yadav

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद दमदार वापसी की। भारत ने लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की की। अब दोनों टीमों का मुकाबला क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 में होने वाला है। इस सीरीज के पहले एक भारतीय बल्लेबाज की चर्चा काफी जोरों पर है। 30 साल के सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग में दमदार प्रदर्शन के दम पर चयनकर्ताओं का भरोसा जीता है। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले इस बल्लेबाज ने काफी रन बनाए हैं और इसी वजह से उनको इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह भी मिली। पूर्व भारतीय चयनकर्ता देवांग गांधी चाहते हैं कि सूर्यकुमार को टी20 विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा मौके मिले। उनका मानना है कि इस खिलाड़ी को वनडे टीम में भी जगह मिलना चाहिए। 

पत्रकारों से बात करते हुए देवांग ने कहा,सूर्य कुमार यादव ने मुंबई इंडियंस के लिए अलग अलग जगह पर बल्लेबाजी करते हुए कमाल की सफलता हासिल की है। अगर आप उनको टी20 विश्व कप के खिलाड़ी के तौर पर देख रहे हैं तो फिर उनको ज्यादा से ज्यादा मौके भी मिलने चाहिए। उनको तो वनडे टीम में भी जगह दिया जाना चाहिए।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जाना है। 12 से 20 मार्च के बीच पांचों मुकाबले इसी स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा जबकि आखिरी मैच 20 तारीख को इसी मैदान पर होगा। यह पांच मैच एक- एक दिन के अंतराल पर खेले जाएंगे। 12, 14, 16, 18 और 20 मार्च को खेले जाएंगे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget