अनुराग-तापसी-विकास के ठिकानों पर छापे

इनकम टैक्स चोरी का संदेह


मुंबई

कथित टैक्स चोरी मामले में बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकंजा कसता जा रहा है। डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ की है। सूत्रों के अनुसार, दोनों से यह पूछताछ पुणे स्थित एक होटल में हुई है और इस दौरान अधिकारियों ने उनसे टैक्स चोरी मामले से संबंधित कई सवाल-जवाब किए। इधर बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू के घर पर छापेमारी की। इन दोनों सितारों के अलावा फैंटम फिल्म्स से जुड़े कुछ और लोगों के यहां भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड हुई। 

इसके अलावा विकास बहल और फैंटम फिल्म्स के को-फाउंडर मधु मंतेना वर्मा के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। मधु मंतेना वर्मा अपनी एक टेलेंट मैनेजमेंट कंपनी भी चलाते हैं। फैंटम फिल्म्स का कामकाज अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मंतेना वर्मा इसका संचालन करते थे, लेकिन इस कंपनी को 2018 में भंग कर दिया गया था। 

मंटेना ने 500 करोड़ में ‘रामायण’ और 200 करोड़ में ‘द्रौपदी’ बनाने की घोषणा की थी। मधु मंटेना के प्रोडक्शन में बनी पिछली पांच फिल्में भारी नुकसान देने वाली रहीं। मसलन, ‘भावेश जोशी: सुपरहीरो’ महज 1.45 करोड़ रुपए कमा पाई थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई। ‘मुक्काबाज’ महज 1.63 करोड़ का बिजनेस कर पाई। ‘ट्रैप्ड’ का भी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन महज 2.85 करोड़ का था।

इन सबके अलावा ‘रण’, ‘झूठा ही सही’, ‘रक्तचरित्र’ का भी कलेक्शन 8 से 9 करोड़ को पार नहीं कर पाया। उनके कैरियर में सिर्फ ‘गजनी’ ही थी, जो 100 करोड़ क्लब में रही। ऐसे में हालिया बड़े प्रोजेक्ट्स की अनाउंसमेंट और कमाई इनकम टैक्स अफसरों की नजर में थी। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मंतेना पहले से ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर थे।

सूत्रों के अनुसार लगातार फ्लाप फिल्में देने के बाद भी मंतेना ने लगभग आठ सौ करोड़ रुपए की दो फिल्में बनाने की तैयारी की थी, जिसके चलते वह इनकम टैक्स विभाग के रडार पर थे और बुधवार को मंतेना और उनके साझीदारों के ठिकानों पर रेड मारकर आईटी विभाग ने बॉलीवुड में खलबली मचा दी।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget