मोदी को टीका, विपक्ष को टेंशन

भाजपा बोली- केवल झूठ और विवाद फैलाना मकसद

Modi

नई दिल्ली

कोरोना वायरस टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित एम्स में वैक्सीन का पहला टीका लगवाया। इसके बाद वैक्सीन लगवाते हुए मीडिया में आई प्रधानमंत्री की फोटो पर राजनीतिक हंगामा मच गया। दरअसल वैक्सीन लगवाने के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गले में असमिया गमछा डाल रखा था, जबकि उन्हें वैक्सीन का टीका लगाने वाली दो नर्से केरल और पुडुचेरी से थीं। संयोगवश अगले दो महीनों में इन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसी क्रम में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री अपने साथ ऋषि अरविंदो की फोटो और गीताजंलि भी रख लेते, तो पूरे पांच राज्य हो जाते।

गिरिराज सिंह का पलटवार

बंगाल कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'हमारे वैज्ञानिकों ने जिस दिन वैक्सीन लांच किया, उस दिन भी विवाद खड़ा किया गया। आज प्रधानमंत्री ने वैक्सीन का टीका लगवाया, तो विवाद खड़ा किया। कांग्रेस झूठ का पिटारा है और झूठ फैलाना इनकी आदत है।' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बालाकोट पर झूठ बोला, वैक्सीन आई तो भी झूठ बोला, प्रधानमंत्री ने टीका लगवाया तब भी झूठ बोला, इनके डीएनए में झूठ है। राफेल मामले पर झूठ बोलते रहे। कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी। मत्स्य मंत्रालय पर झूठ बोलते हैं कि अभी बना नहीं है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा, 'मोदीजी ने साफ कहा था कि पहले हमारे कोविड वॉरियर्स को टीका लगेगा और फिर हमें। जो उनपर सवाल उठा रहे थे, उन्‍होंने जवाब दे दिया है। आज जब 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की बारी आई तो पीएम ने सबसे पहले आगे आकर नेतृत्‍व किया। मैं विपक्ष से कहना चाहता हूं कि आपको चुनावों में राजनीति करने के बहुत सारे मौके मिलेंगे और उससे इतर भी, लेकिन क्‍या कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम एकजुट नहीं हो सकते?' प्रसाद ने यह भी बताया कि सभी केंद्रीय मंत्रियों ने निजी अस्‍पतालों में मूल्‍य चुकाकर टीका लगवाने का फैसला किया है। 

मोदी के टीका लगवाने के बाद विपक्ष के कई नेताओं ने उनकी सराहना भी की, लेकिन अधिकांश विपक्षी नेताओं के चेहरे और उनके बयान में टेंशन नजर आया। ओवैसी भी मैदान में कूद पड़े। 

कई दिग्गजों को लगा टीका

उपराष्ट्र पति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी सोमवार को कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाया। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन टीका लगवाएंगे। सुप्रीम कोर्ट के जज और उनके परिजनों को आज टीका लगेगा। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget