कोरोना ने बढ़ाई सरकार की चिंता

टोपे ने दिये लाॅकडाउन के संकेत

rajesh_tope

मुंबई

पिछले कुछ दिनों से मुंबई सहित राज्य में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या ने जनता और सरकार की चिंता बढ़ा दिया है,जिसे लेकर संक्रमितों की संख्या को रोकने के लिए एक बार फिर लाॅकडाउन लगाने की चल रही चर्चा के बीच मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बड़ा बयान दिया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए टोपे ने कहा कि लाॅकडाउन का निर्णय लेना मुख्यमंत्री का अधिकार है, लेकिन मुंबई सहित राज्य के अन्य जिलों में लगातार बढ़ती संक्रमितों की संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ गई है। बढ़ते संक्रमितों की संख्या को अगर रोकना है तो लाॅकडाउन लगाना अंतिम उपाय है। इसलिए  इस संबंध में सीएम ठाकरे और अन्य सदस्यों से विस्तृत  चर्चा करने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

रश्मि ठाकरे कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इसके पहले 20 मार्च को आदित्य ठाकरे भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। रश्मि ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका उपचार चल रहा है। बता दें कि 11 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रश्मि ठाकरे ने जेजे अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था।

राज्य में मिले 28,699 नए मरीज

मंगलवार को राज्य में कोरोना के 28,699 नए मरीज मिले और 132 लोगों की मौत हो गई। मुंबई में 3514 नए संक्रमित रोगी मिले और 8 लोगों की मौत हुई है। राज्‍य में डेथ रेट 2.12 फीसदी हो गया है, जबकि एक्टिव रोगियों की संख्या बढ़कर 2,30,641 तक जा पहुंची है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्‍य में कुल कोरोना प्रभावितों की संख्‍या 25,33,026 तक जा पहुंची है। मंगलवार को 13,165 रोगी ठीक होकर अपने घर गए। 

 मुंबई में मिले 3514 मरीज

मंगलवार को महानगर में 3514 नए मरीज मिले और कुल 8 लोगों की मौत हो गई। शहर में कुल पॉजिटिव रोगियों की संख्‍या 369451 हो गई है, जबकि एक्टिव रोगियों की संख्‍या बढ़कर 26,599 हो गई है। अभी तक मुंबई में कोरोना की वजह से 11,604 लोगों की मौत हो चुकी है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget