CBI ने एक और कारोबारी से की पूछताछ

करोड़ों रुपए का कोयला चोरी मामला


कोलकाता

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने करोड़ों रुपये के कोयला चोरी मामले की जांच के संबंध में बुधवार को एक कारोबारी से पूछताछ की। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने अपने कार्यालय में मनोज अग्रवाल से पूछताछ की।

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल-रानीगंज क्षेत्र में कथित अवैध कोयला खनन के संबंध में 27 फरवरी को शहर के कारोबारी रणधीर कुमार बरनवाल से पूछताछ की थी। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि सीबीआई मामले में मुख्य आरोपी अनूप माझी उर्फ लाला के करीबी सहयोगियों से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में माझी से जुड़े लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि वह कोयला घोटाला में मुख्य आरोपी के साथ करीबी जुड़ाव वाले कारोबारियों पर पैनी नजर रख रही है। कोयला की खरीद-बिक्री करने वाली कंपनी के निदेशक माझी गिरफ्तारी से बच रहे हैं। सीबीआई ने उनके खिलाफ लुक-आउट नोटिस भी जारी किया है।

जांच एजेंसी ने माझी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पिछले साल 28 नवंबर को चार राज्यों पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तरप्रदेश में कई स्थानों पर तलाशी ली थी। सीबीआई की एक टीम 23 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास पर गयी थी और मामले में उनकी पत्नी रुजिरा से पूछताछ की थी। इसी मामले में एजेंसी ने एक दिन पहले रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी पूछताछ की थी। अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को वित्त वर्ष 2020-21 की 31 दिसंबर को समाप्त हुई तीसरी तिमाही के आंकड़े जारी कर दिए हैं। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget