RJD कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

हिरासत में लिए गए तेजस्वी-तेज प्रताप

पटना

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल ने विभिन्न मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव किया। इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इसके बाद RJD कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान जमकर पत्थरबाजी भी हुई है, जिसमें पुलिस समेत कई मीडियाकर्मियों को भी चोटें आई हैं। बवाल बढ़ने पर पुलिस ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव को हिरासत में ले लिया।

दरअसल बिहार में बढ़ते अपराध और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राजद ने बिहार विधानसभा का घेराव करने का फैसला लिया था। इसके लिए तेजस्वी यादव और आरजेडी के कार्यकर्ता पटना के जेपी गोलंबर पर पहुंचे थे। यहां से विधानसभा जाने की तैयारी थी। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इजाजत नहीं मिली। इसके बाद राजद कार्यकर्ताओं ने हूटिंग शरू कर दी। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक पटना में राजद के इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए राज्य के कोने-कोने से कार्यकर्ता आए हैं। पटना में हुई उपद्रव की इस घटना का पुलिस ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पुलिस ने उपद्रव कर रहे कार्यकर्ताओं को खदेड़-खदेड़ कर पीटा है। दरअसल मंगलवार को बेरोजगारी और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पार्टी द्वारा विधानसभा घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, लेकिन इस दौरान पटना में राजद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस और पत्रकारों को निशाना बनाया और जमकर पत्थरबाजी की। पत्थरबाजी इस घटना में पुलिस समेत कई मीडियाकर्मियों को भी चोट आई है। आरजेडी कार्यकर्ताओं के इस बवाल के जवाब में पुलिस ने भी जमकर लाठियां बरसाईं साथ ही पानी के छींटे की भी बौछार की।

बता दें कि बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक को लेकर RJD के विधायकों ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा पोर्टिको में जोरदार हंगामा किया। आरजेडी विधायकों के इस विरोध-प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी पहुंचे और सरकार के ​​खिलाफ जमकर हंगामा किया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget