TMC में टूट, BJP मजबूत

पांच विधायकों सहित बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं ने थामा भाजपा का दामन


कोलकाता

बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में हुई महारैली के अगले ही दिन सोमवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ देखी गई। टिकट नहीं मिलने से नाराज तृणमूल कांग्रेस के पांच विधायकों सहित बड़ी संख्या में पार्टी के अन्य नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया। खास बात यह है कि मालदा जिले की हबीबपुर सीट से तृणमूल प्रत्याशी सरला मुर्मू भी भाजपा में शामिल हो गईं। बंगाल में ये पहला मौका है कि जब किसी प्रत्याशी ने टिकट मिलने के बावजूद पार्टी छोड़ी है। इसके साथ मालदा जिला परिषद के 14 सदस्यों ने भी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। इसी के साथ मालदा जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा हो गया।

इसके अतिरिक्त एक और बांग्ला अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती भी भाजपा में शामिल हो गईं। कोलकाता के हेस्टिंग्स स्थित भाजपा के चुनाव कार्यालय में आयोजित योगदान मेले में प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय की मौजूदगी में तृणमूल के पांचों मौजूदा विधायकों व तृणमूल प्रत्याशी सहित इन सभी लोगों ने भगवा झंडा थामा। घोष व रॉय ने इन लोगों को पार्टी का झंडा देकर स्वागत किया। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में रवींद्र नाथ भट्टाचार्य (सिंगुर), जट्टू लाहिड़ी (शिवपुर), विधानसभा में डिप्टी स्पीकर सोनाली गुहा (सतगछिया), दीपेंदु विश्वास (बशीरहाट दक्षिण) एवं शीतल सरदार (सांकराइल) हैं।

इनमें हुगली के सिंगूर से विधायक भट्टाचार्य एवं हावड़ा के शिवपुर से विधायक जट्टू लाहिड़ी तृणमूल के सबसे वरिष्ठ विधायकों में से एक थे। 80 वर्षीय रवींद्र नाथ भट्टाचार्य बहुचर्चित सिंगूर आंदोलन में ममता बनर्जी के प्रमुख सहयोगी रहे हैं, लेकिन आखिरकार उन्हें भी पार्टी छोड़नी पड़ी। उन्होंने कहा कि तृणमूल अब परिवार की पार्टी बनकर रह गई है। वहीं, चुनाव से पहले पांच विधायकों सहित इतनी बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं का छोड़ना ममता के लिए बड़ा झटका है। गौरतलब है कि चुनाव से पहले हाल के दिनों में तृणमूल के कई विधायकों सहित दो कद्दावर मंत्री तक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget