लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ

बंगाल में गरजे प्रधानमंत्री मोदी |  दीदी ने भरोसा तोड़ा, हम विश्‍वास जीतेंगे  |  आपके सपनों के लिए जिएंगे


कोलकाता

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में मंगलवार को भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी ने आपका भरोसा तोड़ा है, लेकिन हम आपका विश्वास जीतने आए हैं। उन्होंने कहा, बंगाल की जनता ने ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन दीदी और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा है। बंगाल को अपमानित किया है। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,भाजपा की स्थापना के मूल में ही बंगाली चिंतन है। भाजपा वो पार्टी है, जिसकी स्थापना की प्रेरणा, बंगाल के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हैं। भाजपा वो पार्टी है, जिसके विचारों में बंगाल की महक है। भाजपा वो पार्टी है, जिसके संस्कारों में बंगाल की परंपरा है। भाजपा वो पार्टी है, जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है। भाजपा वो पार्टी है, जिस पर बंगाल का अधिकार है। भाजपा वो पार्टी है, जिस पर बंगाल का कर्ज है। भाजपा ये कर्ज कभी चुका नहीं सकती, लेकिन बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है। मोदी ने ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा में TMC हाफ, इस बार पूरी साफ हो जायेगी। प्रधानमंत्री ने कहा,बंगाल में चार करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए, इसमें आधे से ज्यादा खाते महिलाओं के हैं। हमने जब मुद्रा लोन देकर नए अवसर दिए तो इसका भी लाभ लेने वाली 75% महिलाएं ही हैं। बीते छह वर्ष में केंद्र सरकार की हर योजना के केंद्र में हमारी बेटियां, माताएं और बहनें रही हैं। आज गरीब को अपना पक्का घर भी मालकिन के नाम से ही मिल रहा है। घर-घर शौचालय बनें, इज्जत घर बनें, तो बहन-बेटियों को ही सम्मान मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या गरीब की चिंता करना, उसकी सेवा करना हमारा कर्तव्य नहीं है? या हम इस पर भी राजनीति करेंगे? लेकिन अफसोस, TMC सरकार यही कर रही है. हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जो पैसे भेज रही है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा आज तक यहां की सरकार खर्च ही नहीं कर पाई है। (शेष पेज 5 पर)

 लोकसभा में TMC हाफ          

बता दें कि पश्चिम बंगाल में इसी महीने से शुरू होने वाले आठ चरण के विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

रविवार का दिन बंगाल के लिए राजनीति का सुपर संडे कहा जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में रैली को संबोधित किया, तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ उत्तरी बंगाल में पदयात्रा पर निकलीं।

राहुल गांधी के 'हम दो हमारे दो' पर ये बोले मोदी

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी अपनी रैलियों में पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते रहे हैं कि वह सिर्फ अपने उद्योगपति दोस्‍तों के लिए ही काम करते हैं। वह उन पर हम दो हमारे दो का आरोप भी लगाते रहे हैं। इस पर पीएम ने बगैर राहुल गांधी का नाम लिए उन पर तगड़ा निशाना साधा। मोदी ने कहा- 'आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं। मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं। इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।'


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget