यूपी में मास्क न पहनने पर 1000 रुपए जुर्माना

mask

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर 27 हजार से ज्यादा नए मामलों ने योगी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राजधानी लखनऊ का हाल सबसे बुरा है। यहां एक दिन में रेकॉर्ड 6598 नए केस पता चले हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 35 कोरोना मरीजों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना के विकराल रूप और लोगों द्वारा दिखाई लापरवाही के चलते योगी सरकार ने सख्ती देखाते हुए कहा है कि बिना मास्क के घूमने वालों पर एक हजार रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माने की राशि दस हजार रुपए कर दी जाएगी।

बुरे हालात को देखते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने कोरोना मरीजों के लिए यहां दो अस्‍पताल बनाने के आदेश दिए हैं। ये अस्‍पताल 250 से 300 बिस्तरों वाले होंगे। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की एक टीम जल्‍द इसके लिए लखनऊ आ रही है।

सूत्रों ने बताया कि शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर मिशन मोड में इन अस्पतालों का निर्माण किया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए लखनऊ में एक हजार बिस्तरों वाला अस्थायी कोविड-19 अस्पताल बनाने का आदेश दिया था। डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल को इसके लिए चुना जा सकता है। केजीएमयू, बलरामपुर चिकित्सालय और कैंसर इंस्टिट्यूट को डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। वहीं, एरा मेडिकल कॉलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज, इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज, मेयो मेडिकल कॉलेज और हिन्द मेडिकल कॉलेज भी डेडीकेटेड कोविड अस्पताल घोषित किए जा चुके हैं। इसके अलावा योगी सरकार ने जरूरतमंदों को राशन एवं आर्थिक मदद देने का एेलान किया है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget