रिलायंस जामनगर में 1000 बेड का हॉस्पिटल शुरू करेगी


जामनगर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी जामनगर (गुजरात) से देशभर में ऑक्सीजन सप्लाई करने के बाद एक और राहत देने जा रहे हैं। अंबानी ने जामनगर में ही 1000 बेड के अस्थायी अस्पताल बनवाने का काम शुरू करवा दिया है। रविवार तक यहां 400 बेड की सुविधा शुरू भी हो जाएगी। इस हॉस्पिटल के लिए ऑक्सीजन सप्लाई जामनगर प्लांट से की जाएगी।नए हॉस्पिटल के शुरू होने से गुजरात सरकार को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि जामनगर में सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल फुल हो चुके हैं। यहां आसपास के जिलों द्वारका, पोरबंदर और मोरबी से भी मरीज आ रहे हैं।

रिलायंस परिवार देश के साथ खड़ा है : मुकेश अंबानी

ऑक्सीजन सप्लाई के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अंबानी से फोन पर चर्चा की थी। इसी दौरान अंबानी ने उनसे कहा कि रिलायंस परिवार देश के साथ खड़ा है और रिलायंस जल्द ही 1000 बेड का अस्पताल तैयार करवा रही है। यहां तमाम सुविधाएं रिलायंस ग्रुप की ओर से ही उपलब्ध कराई जाएंगी।

स्टील किंग मित्तल भी आगे आए

स्टील किंग आर्सेलर मित्तल ने भी हजीरा प्लांट परिसर में 250 बिस्तरों वाला अस्थायी कोविड अस्पताल बनाया है। अब इसकी बेड कैपेसिटी एक हजार की जा रही है। मंगलवार को इस कोविड सेंटर का उद्घाटन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया था।

गुजरात में पांच लाख मरीज

गुजरात में मंगलवार को संक्रमण के 14,464 नए मामले सामने आए। कुल मामले बढ़कर 5,10,673 हो गए। इसी दौरान 158 और मरीजों की मौत हो गई। अब तक कुल 6,486 संक्रमित जान गंवा चुके हैं। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, इसी दौरान 7,727 लोग ठीक भी हुए। स्वस्थ होने वालों का कुल आंकड़ा 3,82,426 हो गया है। एक्टिव केस 1,21,461 हैं।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget