कर्नाटक ने केंद्र से मांगी 1500 टन ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की एक लाख शीशियां


नई दिल्ली

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हर राज्‍य केंद्र सरकार से ऑक्‍सीजन और दवाओं की मांग कर रहे हैं। कर्नाटक ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र से 1500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की एक लाख शीशियां मुहैया कराने का अनुरोध किया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने बताया कि जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण आगे बढ़ रहा है उसे देखते हुए लगता है कि एक महीने में हमें 1500 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन की जरूरत हो सकती है।

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने केंद्रीय रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सुधाकर ने बताया कि राज्‍य में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्‍होंने खुद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पत्र लिखा है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि बैठक के बाद जेएसडब्ल्यू स्टील ने पिछले दो दिनों में बेंगलुरु के लिए आवश्यक 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की। इसके अलावा राज्य रेमडेसिविर इंजेक्शन की अतिरिक्त आपूर्ति की मांग भी की है जो कोविड-19 के उपचार के लिए महत्वपूर्ण है। बता दें कि कर्नाटक ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की 70,000 शीशियों का ऑर्डर दिया है जिनमें से 20,000 शीशियां पहुंच गयी हैं जबकि शेष की आपूर्ति आगामी दिनों में होगी।

देश में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3.14 लाख से ज्यादा मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,30,965 हो गयी। दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण का यह सर्वाधिक आंकड़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,14,835 मामले आए जबकि 2104 और मरीजों की मौत हो जाने से अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,84,657 हो गई है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget