सेंसेक्स 259 अंक चढ़कर 48,803 पर हुआ बंद

निफ्टी 14,583 के पार, बैंकिंग-मेटल शेयरों में खरीदारी


नई दिल्ली

गुरुवार का दिन शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव रहा। बाजार की शुरुआत मामूली बढ़त के साथ हुई, लेकिन कुछ घंटों के कारोबार के बाद बाजार एकदम से लुढ़क गए। हालांकि, बंद होने से कुछ समय पहले शेयर मार्केट में वापस से रौनक नजर आया। गुरुवार को बीएसई पर सेंसेक्स 259 अंक चढ़कर 48,803 पर बंद हुआ। एनएसई पर निफ्टी में भी बढ़त रही। Nifty 78 अंक बढ़कर 14,583 पर बंद हुआ। 

ट्रेडिंग के दौरान सेंसेक्स दिन के सबसे निचले स्तर 48,010 अंक और निफ्टी 14,353 पॉइंट तक भी फिसला। 14 अप्रैल को मार्केट बंद रहा और मंगलवार को बढ़त से सेंसेक्स 660 अंक ऊपर 48,544 पर और निफ्टी 194 पॉइंट ऊपर 14,504 पर बंद हुआ था। गुरुवार को बाजार बंद होते समय तक निवेशकों ने सबसे ज्यादा बैंक और मेटल सेक्टर के शेयरों को खरीदारी की। बैंकिंग में ICICI बैंक के शेयर में 2% से ज्यादा की बढ़त रही। IT में TCS के शेयर में 4% तक का उछाल रहा। विप्रो और सिप्ला के शेयर में 3% बढ़त रही। तो वहीं GRASIM, मारुति, इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट रही। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हाइड्रोजन को फ्यूल के तौर पर इस्तेमाल पर विचार किया जा रहा है। इसके तहत कई सेक्टर्स में हाइड्रोजन को ईंधन के तौर पर इस्तेमाल किये जाने पर विचार जारी है।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि Tesla भारत में जल्द मैन्युफैक्चरिंग शुरू करेगी। मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने को लेकर Tesla मैनेजमेंट के साथ चर्चा की।ब्रिटेन के लिए एक्सपोर्ट कोटा जारी होने से शुगर शेयरों की मिठास बढ़ी है। DWARIKESH, TRIVENI ENGG और BALRAMPUR CHINI जैसे शूगर स्टॉक्स पांच से 10 प्रतिशत तक दौड़े। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget