लखनऊ में 4444 मरीज कोरोना पॉजिटिव, 31 की मौत

लखनऊ

कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक होती जा रही है। लगातार कोरोना के नए मामलों में इजाफा हो रहा है। राजधानी लखनऊ में वायरस ने रविवार को 24 घण्टे में अब तक सर्वाधिक 4444 संक्रमित मरीजों को चपेट में लिया है। खतरनाक वायरस ने 31 मरीजों की जान ले ली। 913 मरीजों ने कोरोना मात देकर घर लौटे। अप्रैल से लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग संक्रमण रोकने में विफल साबित हो रहा है।

आपको बता दें कि कोरोना से बढ़ती मौतों और अंतिम संस्कार में आ रही दिक्कतों को देखते हुए नगर आयुक्त ने शहर में पांच विद्युत शव दाह की मशीनें और लगाने का फैसला किया है। इनका टेंडर शनिवार को निकाल दिया गया है। 15 दिनों बाद मशीनों को लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि पांच मशीनों को लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बैकुंठ धाम पर ज्यादा भार है। इसी लिए तीन मशीन बैकुंठ धाम में लगाई जाएगी। इसमें एक पुरानी मशनी को हटाकर नई लगाई जाएगी। साथ ही दो नई मशीनों की स्थापित होंगी। यहां पर कुल चार विद्युत शवदाह गृह हो जाएंगे। इसके अलावा गुलाला घाट पर एक मशीन और बढ़ाई जाएगी। एक नया विद्युत शवदाह गृह आलमबाग में स्थापित होगा। कोरोना संक्रमित शवों की संख्या बढ़ने से बैकुंठ धाम पर दस नए प्लेटफार्म और संचालित हो जाएंगे। यहां पर छह प्लेटफार्म कोरोना संक्रमित के लिए शनिवार को आरक्षित कर दिए थे। रविवार को चार और संचालित हो जाएंगे। उधर गुलाला घाट पर शनिवार को चार लकड़ी के प्लेटफार्म आरक्षित किए गए थे। यहां पर इसकी संख्या बढ़ाकर 10 की जाएगी है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget