कोरोना मरीजों के लिए होटेल खोजें

मनपा आयुक्त का प्रशासन एवं निजी अस्पतालों को निर्देश

iqbalsingh chahal

मुंबई

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने विभिन्न क्षेत्रों में स्थित फाइव स्टार होटेल की खोज कर उसे कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने का निर्देश देते गाइडलाइन के अनुसार होटल का खर्च मरीजों को वहन करना होगा लेकिन उसकी दर निश्चित कर दी गई है। लेकिन डॉक्टरों का खर्च अलग से लगेगा। लक्षण न होने वाले और कम असिमटमैटिक मरीज होटल में भर्ती होकर इलाज करा सकेंगे। मनपा प्रशासन कोविड मरीजों के लिए अस्पताल में खाट बढ़ा रही है। साथ ही नए नए जंबो कोविड सेंटर तैयार किए जा रहे हैं। मरीजों को खाट के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े, इसके लिए मनपा आयुक्त ने निजी अस्पतालों एवं मनपा के वार्ड अधिकारियो को निर्देश दिया है कि आसपास फाइव स्टार हॉटेल खोजे और उन्हें कोरोना के असिमटमैटिक मरीज और बिना लक्षण वाले मरीजों के इलाज के लिए उप्लब्ध कराए। मनपा आयुक्त ने होटल का दर चार हजार रुपया प्रतिदिन तय किया है जबकि डॉक्टर का खर्च अतिरिक्त रखा गया है। 20 कमरों से बड़े हॉटेल का इस तरह उपयोग किया जाएगा। 

इंटरकांटिनेंटल और ट्राइडेंट हुए संबद्ध 

पहले चरण में बॉम्बे अस्पताल को मरीन लाइन स्थित इंटर कॉन्टिनेंटल और रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स स्थित ट्राइडेंट होटेल सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इन होटेल का एक दिन का भाड़ा चार हजार से अधिक नहीं रखने का निर्देश दिया है। यदि मरीज के साथ कोई व्यक्ति रहेगा तो होटेल का किराया छह हजार होगा। हॉटेल इससे अधिक शुल्क नहीं वसूल सकते हैं।

विशेष दिशा निर्देश 

इन होटलों में उन मरीजों का रखा जाए जिन्हें ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर की आवश्यकता नहीं हो। डॉक्टर की टीम हर समय  उपलब्ध रहना अनिवार्य है। साथ ही कचरे का योग्य प्रबंधन करना आवश्यक होगा।  


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget