कोरोना के कहर से बाजार में हाहाकार


नई दिल्ली

देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों की वजह से कुछ शहरों में लॉकडाउन लगने के आसार नजर आ रहे थे, जिसकी वजह से बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली। दिनभर के कारोबार के बाद सेंसेक्स करीब 1707 अंक यानी 3.44 फीसदी टूट गया। 

इस गिरावट के बाद सेंसेक्स 47,883.38 के लेवल पर क्लोज हुआ है। इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 524.05 अंक 3.53 फीसदी गिरकर 14,310.80 के लेवल पर बंद हुआ है। सोमवार के कारोबार के दौरान सिर्फ एक दिन की गिरावट में निवेशकों को करीब 8 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया है। सबसे ज्यादा बिकवाली बैंकिग और फाइनेंशियल शेयर्स में देखने को मिली है।

तेजी वाले शेयर्स

सेंसेक्स के टॉप 30 शेयर्स की बात करें तो आज सिर्फ डॉ रेड्डी हरे निशान में बंद हुआ है। इसके अलावा सभी 29 शेयर्स लाल निशान में बंद हुए हैं। डॉ रेड्डी करीब 4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

बिकवाली वाले स्टॉक्स

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में इंडसइंड बैंक सबसे आगे रहा है। इंडसइंड बैंक मं करीब 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। इसके अलावा बजाज फाइनेंस, SBI, ONGC, Titan, Axis Bank, Icici Bank, HDFC, ITC, Reliance, TCS, Infosys और टेक महिंद्रा सभी में बिकवाली देखने को मिली है।

सेक्टोरियल इंडेक्स में बिकवाली

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, मेटल ऑयल एंड गैस, पीएसयू, आईटी, मेटल और टेक सेक्टर्स लाल निशान में हैं.

भूचाल के बावजूद कुछ शेयरों ने किया मालामाल

सेंसेक्स में एक मात्र  DRREDDY का स्टॉक हरे निशान पर बंद हुआ और यही निफ्टी में टॉप गेनर भी रहा। सेंसेक्स पर इंडसइंड बैंक के स्टॉक 8.60 फीसद तक टूट गए। बजाज फिनसर्व 9.39, एसबीआई 6.87 फीसद तो आईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन, ओएनजीसी जैसे दिग्गज स्टॉक भी 5 फीसद तक टूट गए। 

अगर लार्ज कैप और मिड कैप की बात करें तो एनएसई में Dr Lal Pathlabs ने 6.36 फीसद की बढ़त हासिल की वहीं Dr. Reddys ने 4.97 फीसद तो Ipca Labs ने  3.21 फीसद मुनाफा कमाया। हरे निशान पर बंद होने वाले स्टॉक्स में Vinati Organics, AstraZeneca, Cipla, Gland Pharma भी शामिल रहे। वहीं अगर सोक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो कोई भी इंडेक्स हरे निशान पर बंद नहीं हुआ। फार्मा से लेकर रियल एस्टेट तक सभी नुकसान के साथ बंद हुए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget