कोरोना के आगे बेबस केजरीवाल !

kejariwal

नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए जारी पाबंदियां कुछ दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालात में सुधार नहीं होने की वजह से राज्य सरकार ने सूबे में लगे लॉकडाउन को और एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बात का ऐलान किया, उन्होंने कहा कि हमने विचार करने के बाद इस यह फैसला लिया है। दिल्ली में लॉकडाउन को 3 मई सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है।

केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर बनी हुई है और बीते कुछ दिनों में संक्रमण दर 36 प्रतिशत के उच्चतर स्तर पर है. केजरीवाल ने कहा कि 19 अप्रैल की रात को लगाया गया लॉकडाउन तीन मई सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा।

आपको बता दें कि दिल्ली में छोटी अवधि के लिए लगाए लॉकडाउन के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात चिंताजनक बने हुए थे जिसने केजरीवाल सरकार की चिंता बढा दी है। यहां चर्चा कर दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहती. इस लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों में खलबली मच गई थी और वे बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशन पर अपने घर जाने के लिए पहुंच रहे थे. संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली सरकार के सूत्र ने लॉकडाउन को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद मामलों की संख्या को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए समय हासिल करना था। हालांकि, परिस्थितियां खराब से बदतर होती नजर आ रही है। ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प सरकार तलाश सकती है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget