इजराइल पर आतंकियों ने दागे रॉकेट

जवाबी कार्रवाई में IDF ने मचाई तबाही

israel

यरुशलम

यरुशलम में तनाव की वजह से इजरायल और गाजा पट्टी के बीच शनिवार को हिंसा भड़क गई। फिलिस्तीनी उग्रवादियों ने कम से कम 36 रॉकेट दागे, जबकि इजरायल ने गाजा के हमास द्वारा शासित ठिकानों को निशाना बनाया है। यरुशलम में हाल के दिनों में झड़पों में बढ़ोतरी हुई है जो इजरायल-फिलिस्तीन में लंबे समय से टकराव का मुख्य केंद्र रहा है और यहीं पर यहूदियों, ईसाइयों और मुस्लिमों के पवित्र स्थल स्थित हैं।

यरुशलम के निवासियों को और अशांति की आशंका हैं, जबकि पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और अमेरिकी दूतावास ने शांति की अपील की है। इजरायल की पुलिस ने बताया है कि यरुशलम में रात में हुई हिंसा के मामले में 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा 20 अधिकारी जख्मी हुए हैं। रमजान में पाबंदियां लगाने से नाराज फिलिस्तीनियों और अरबी लोगों की यरुशलम में सुरक्षा बलों की झड़प हुई। यरुशलम में हुई घटनाओं ने गाजा को भड़का दिया। हमास की सशस्त्र इकाई ने इजरायल को चेताया कि वह उसके सब्र का इम्तिहान न ले और फिलिस्तीनी एनक्लेव से शुक्रवार देर रात दक्षिणी इजरायल पर रॉकेट दागना शुरू कर दिए और शनिवार सुबह तक यह सिलसिला जारी रहा।

इजरायली सेना ने गाजा पर की जोरदार बमबारी

इजरायल की सेना ने कहा कि उसके विमानों और टैंकों ने भी रॉकेट दागे हैं। हमास ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन वामपंथी पॉपुलर फ्रंट फॉर लिबरेशन ऑफ फिलिस्तीन से संबद्ध छोटी सैन्य इकाई ने कहा है कि उसने कुछ मिसाइलें दागी हैं। कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए हमास द्वारा लगाए गए रात्रि कर्फ्यू को तोड़ते हुए भोर में सैड़कों लोग यरुशलम में अपने साथी फलस्तीनियों के समर्थन में सड़कों पर उतरे और टायर जलाए।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget