किफायती हाउसिंग लोन-प्राइम लांच

7.99% प्रतिवर्ष से शुरू होने वाली सर्वोत्तम ब्याज दर , लोन लेने वाली महिलाओं के लिए विशेष रियायती दर


मुंबई

शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में किफायती आवास की बढ़ती माँग को पूरा करने के लिए, MSME और हाउसिंग फाइनेंस के क्षेत्र में सर्वाधिक तीव्र गति से विकसित हो रहे NBFC, कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (CGCL) ने हाउसिंग लोन – प्राइम को लॉन्च किया है, जिसके अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के ग्राहकों के लिए 7.99% से शुरू होने वाली सर्वोत्तम ब्याज दर का प्रस्ताव दिया जा रहा है। सरकारी, सार्वजनिक तथा निजी क्षेत्र के सभी वेतनभोगी कर्मचारी इस लोन का लाभ उठा सकते हैं। शहरी क्षेत्र में लोन के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को ब्याज दर में 0.10% की विशेष छूट दी जाएगी।

भारत में, किफायती आवास खंड में सुविधाजनक लोन की उपलब्धता काफी कम है, तथा कठोर ऋण नीतियों के कारण लोग अभी भी लोन लेने के लिए संघर्ष करते हैं। सही मायने में आवास देश के समग्र कल्याण के प्रमुख घटकों में से एक है। सही मार्गदर्शन और धन की आसान उपलब्धता से ही सरकार के 'सभी के लिए किफायती आवास' के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। आज ग्राहक बड़ी तेजी से होम लोन देने वाली ऐसी कंपनियों की तलाश कर रहे हैं, जो अधिक सुविधाजनक एवं कस्टमाइज्ड हो तथा उनकी जरूरतों के अनुरूप किफायती भुगतान तंत्र की अनुमति दे सके।

इस योजना को सरकारी, सार्वजनिक और निजी कंपनियों में काम करने वाले वेतनभोगी कर्मचारियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिन्हें कम-से-कम एक साल का अनुभव हो और उनका क्रेडिट स्कोर भी अच्छा हो। लोन से मिलने वाली राशि का उपयोग आवासीय इकाई की पुनर्खरीद, पहले से खरीदी गई जमीन पर गृह निर्माण, नवीनीकरण या आवासीय इकाई को पहले से बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है।

भारत में आवासीय क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं की जरूरत के बारे में बताते हुए कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश शर्मा ने कहा कि महामारी से पहले भी बेहतर आवास की जरूरत और मांग लोगों की सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget