प्रवासी कामगारों को उनके घर तक पहुंचाएगी योगी सरकार

passengers

लखनऊ  

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते महाराष्ट्र और नई दिल्ली में लगाए गए कर्फ्यू के बाद से कामगाार अब अपने घरों को लौटने लगे हैं। कर्फ्यू के कारण काम बंद होने की वजह से सभी मजदूर अपने-अपने घरों को वापसी के लिए मजबूर हैं। इन मजदूरों को घरों तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए सीएम योगी ने अफसरों को जरूरी निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी ने कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली से प्रवासीजनों की वापसी हो रही है। सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरते जाने की आवश्यकता है। इन प्रवासी कामगार/श्रमिक जनों के सुगमतापूर्ण आवागमन की व्यवस्था की जाए।

गृह विभाग और परिवहन विभाग समन्वय बनाकर आवश्यक कार्यवाही करें। इन प्रवासी श्रमिक जनों की टेस्टिंग और आवश्यकतानुसार ट्रीटमेंट की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।

 उधर नई दिल्ली और महाराष्ट्र से मजदूरों को लौटना जारी है। नई दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर प्रवासी कामगारों की सैकड़ों की संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है। लखनऊ के बस स्टैंड पर भी दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात के प्रवासी मजदूरों का अपने घर वापस लौटना जारी है। घर लौटने को लेकर एक व्यक्ति से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि मैं दिल्ली से आ रहा हूं और गोरखपुर जा रहा हूं। वहां लॉकडाउन लग गया जिसकी वजह से हमारा काम छूट गया है। अब घर जाकर खेती-बाड़ी संभालूंगा।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget