समय पर पूरे हो मानसून पूर्व सभी काम

मुख्यमंत्री ने मुंबई मनपा को दिए निर्देश   मनपा के मानसून पूर्व कार्यों की समीक्षा

uddhav thackeray

मुंबई

मुख्यमंत्री  उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मुंबई महानगरपालिका के मानसून पूर्व होने वाले कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए भी मानसून पूर्व के कार्यों पर कोई असर नहीं होनी चाहिए। ठाकरे ने सभी कार्य 31 मई से पहले कराने के निर्देश दिए।

मुंबई मनपा के मानसून पूर्व कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मनपा प्रशासन को नाला सफाई के साथ संक्रामक रोगों को लेकर विभिन्न निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नाला सफाई करते वक्त गहराई और चौड़ाई बढ़ाते वक्त नालों की प्राकृतिक प्रवाह क्षमता को बढ़ाने के प्रयास किया जाए। इससे बारिश में जमा होने वाला पानी तेजी से निकल जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना का प्रकोप जारी है। बारिश शुरू होने के बाद मलेरिया, डेंगू का प्रकोप बढ़ने की संभावना है। ऐसे में इसे रोकने के लिए योजना बनाई जाई।

पर्यावरण मंत्री और मुंबई उपनगर के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे ने मुंबई में शुरू कोस्टल रोड, मेट्रो के कार्यों की वजह से जमा होने वाले पानी के निस्तारण के लिए मनपा को संबंधित मशीनरी से समन्वय साधकर उपाय योजना करने के निर्देश दिए। मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि मुंबई में पानी जमा होने वाले 406 जगहों की तलाश कर वहां आवश्यक काम शुरू किए गए हैं। मुंबई में 30 साल पुरानी और खतरनाक इमारतों को  नोटिस देने, खतरनाक इमारतों के निवासियों को सुरक्षित जगह पर ले जाने और सड़कों के गड्ढे भरने आदि के काम जारी हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget