पीएनबी ने लॉन्च किया ट्रेड फाइनेंस पोर्टल


मुंबई

पंजाब नेशनल बैंक ने हाल ही में आईटीसी मोर्या, नई दिल्ली में निर्यातकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता पीएनबी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी, सीएच. एस. एस. मल्लिकार्जुन राव ने की, जिसमें बैंक के कार्यपालक निदेशक स्वरूप कुमार साहा भी उपस्थित थे। विभा ऐरन मुख्य महाप्रबंधक, अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग प्रभाग सहित कॉर्पोरेट महाप्रबंधकगण एवं दिल्ली अंचल के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

सीएच. एस. एस. मल्लिकार्जुन राव ने पीएनबी में पूर्ववर्ती ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के सफल समामेलन के बारे में चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने संस्थान में ढांचागत बदलाव, जोखिम प्रबंधन, ऋण जोखिम अंकन और विदेशी मुद्रा संचालन मुख्य क्षेत्रों के वर्टिक्लाईजेशन पर ध्यान केन्द्रित करते हुए सेवाओं को बेहतर  बनाने के बारे में अवगत कराया। इस सम्मेलन में दिल्ली-एनसीआर के 65 से अधिक निर्यातकों ने हिस्सा लिया।

बैठक के दौरान पीएनबी ने निर्यातको के लिए नई पहलों, 'ट्रेड फाइनेंस रिडाफाइन्ड' और 'वीडियो कॉन्फ्रेंस विद एक्जीक्यूटिव' जैसे ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च करने की घोषणा की| इस पोर्टल की सबसे खास बात यह है कि इसके जरिये 24 घंटे और सातों दिन निर्यात के दस्तावेज ट्रेड फाइनेंस सेंटर पर जमा कर सकेंगे जिससे प्रक्रिया बेहद तेज होगी और समय की भी बचत होगी।

बैंक ने विदेशी मुद्रा कारोबार केन्द्रों को पूर्व में दो से बढ़ाकर चार महानगरों-दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में कर दिया है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget