कोरोना के खिलाफ जंगः दुनिया भारतके संग

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई देंगे 135 करोड़

pichai cummins

नई दिल्ली

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा कर रख दिया है। ऐसे में कई हाथ भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के सीईओ सत्य नडेला और सुंदर पिचाई ने देश की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया है। ये दोनों ही भारत से ताल्लुक रखते हैं और इमरजेंसीमें बेहतर लड़ाई के लिए इनकी मदद काफी काम आएगी।

माइक्रोसॉफ्टके सीईओ सत्या नडेला ने बताया कि कंपनी राहत कार्यों में मदद के लिए और जरूरी ऑक्सीजन कंसंट्रेशन डिवाइस खरीदने के लिए अपनी आवाज, रिसोर्स और टेक्नोलॉजीका इस्तेमाल जारी रखेगी। वहीं गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बताया कि गूगल और उनकी टीम यूनिसेफ और गिव इंडिया को 135 करोड़ रुपए उपलब्ध करा रही है। इससे मेडिकल सप्लाई में मदद मिल सके और ऐसे संस्थान जो हाई रिस्कवाले समुदाओं की मदद कर रहे हैं और जरूरी जानकारी फैला रहे हैं। 

क्रिकेटर कमिंसने दिया 38 लाख का दान

ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्ससे खेलने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना से जंग के लिए पीएम केयर्सफंड में 50 हजार डॉलर (करीब 38 लाख रुपए) दान किए हैं। उन्होंने यह पैसे भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई दुरुस्तकरने के लिए दिए हैं। कमिंस ने कहा किआइसोलेशन में मौजूद लोगों के लिए आईपीएल इंजॉयकरने का जरिया है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget