कोरोना का टीका नहीं तो वेतन नहीं

पटना

सरकार के आदेश के आलोक में पुलिस जिले के सभी पुलिस कर्मियों के लिए कोराेना का टीका लेना अनिवार्य कर दिया गया है। मेजर जितेन्द्र प्रसाद ने बताया कि एसपी किरण कुमार गोरख जाधव के आदेश के आलोक में सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दे दी गई है। अगर इस सप्ताह के अंदर कोई पुलिस कर्मी कोरोना टीका से वंचित रहा तो उसके वेतन पर रोक लगा दी जाएगी। पुलिस लाइन में सभी पुलिस कर्मियों की सूची तैयार की गई है। एसपी के आदेश के बाद सभी पुलिस कर्मी टीका लेने के लिए पीएचसी में पहुंच रहे हैं। वहीं इस जानकारी केे बाद अन्‍य व‍िभाग के कर्मचारी की च‍िंंता बढ़ गई है। हालांक‍ि अभी उनके ल‍िए स्‍पष्‍ट तौर पर आदेश नहीं आया है। 

मास्क व शारीरिक दूरी से कोरोना का भय दूर रहेगा। बगहा दो पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी सह कोविड-19 टीकाकरण अभियान के नोडल पदाधिकारी डॉ. रणवीर ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने के साथ रोग प्रतिरोधी क्षमता को भी मजबूत करने की जरूरत है। इसके लिए दिनचर्या में आवश्यक बदलाव लाना होगा। सुबह उठकर गर्म पानी के सेवन करने के साथ रहन सहन में साफ-सफाई पर ध्यान देना आवश्यक है। गर्म व ताजा भोजन का उपयोग करने की सलाह देते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि कम से कम दो बार भाप लेना आवश्यक है।

डॉ. सिंह ने बताया कि कोरोना का प्रसार मुंह व नाक से निकलने वाली हवा से होता है। इससे बचने के लिए मास्क लगाना बेहद जरूरी है।  फिलहाल बाजार में निकलने वाले अधिकांश लाेग मास्क नहीं लगा रहे हैं। 

अब तक एक हजार को टीका

शहरी पीएचसी में अब तक करीब एक हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है। प्रतिदिन औसतन 50 लोगों का टीकाकरण होता है। सरकारी कर्मियों के साथ आम लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget