पांच राज्यों में बंपर वोटिंग

voting

नई दिल्ली

मंगलवार को चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुल 475 विधानसभा क्षेत्रों में 1.5 लाख मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। चुनाव आयोग के अनुसार पूर्वोत्तर के राज्य असम में तीसरे और अंतिम चरण में 78.94 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं बंगाल में तीसरे चरण के मतदान में शाम 5 बजे तक 77.68 वोट पड़े। इस राज्य में मतदान के पांच चरण अभी बाकी हैं। शाम 5 बजे तक केरल विधानसभा चुनाव में 69.95 फीसद, तमिलनाडु में 63.47 फीसद और पुडुचेरी में 77.90 फीसद मतदान हुआ। इन तीनों विधानसभाओं के लिए एक ही चरण में मतदान कराया गया। इस तरह देखा जाए तो चार राज्यों में वोटरों का फैसला ईवीएम में बंद हो गया। चुनाव आयोग ने कहा कि मतदान आमतौर से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। बंगाल व असम में कुछ घटनाओं को छोड़ कहीं से किसी बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में भी जमकर मतदान हुआ। इस दौरान कई जगह हिंसक घटनाएं भी हुईं। हुगली जिले के गोघाट में एक भाजपा समर्थक की मां की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतका का नाम माधवी अदक है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और दो अन्य को हिरासत में लिया है।

आरामबाग से तृणमूल प्रत्याशी सुजाता मंडल को लाठी लेकर दौड़ाया गया। उलबेरिया उत्तर से तृणमूल प्रत्याशी निर्मल मांझी को विरोध के कारण हेलमेट पहनकर इलाके से बाहर निकलना पड़ा। हावड़ा जिले के बगनान में तृणमूल के कैंप ऑफिस में तोड़फोड़ की खबर है। दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग में घर में घुसकर भाजपा कार्यकर्ता की पिटाई का मामला सामने आया है।

असम में तीसरे और अंतिम चरण में शाम छह बजे तक 78.94 फीसद मतदान हुआ। हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बावजूद मतदान काफी हद तक शांतपूर्ण रहा।

केरल विधानसभा की 140 सीटों के लिए मंगलवार शाम छह बजे तक 71.31 फीसद मतदान हुआ। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget