मेरी योजना स्मार्ट तरीके से खेलने की थी : पृथ्वी शॉ

prithvi shaw

मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 38 गेंदों में 72 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि उन्होंने अपने खेल को स्मार्ट तरीके से खेला और स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी।   189 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे दिल्ली कैपिटल्स को शॉ और शिखर शिखर धवन ने अच्छी शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। दिल्ली ने 18.4 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर सीएसके पर सात विकेट से जीत दर्ज की।  शॉ ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा,"मुझे लगता है कि मेरी पारी के पीछे का कारण धवन हैं। मुझे धवन के साथ खेलना पसंद है। मेरी योजना स्मार्ट तरीके से खेलने की थी क्योंकि गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी। गेंदें धीमी आ रही थीं लेकिन हमारी योजना गेंद के अनुसार खेलने की थी। हमने शुरुआत में ताकत लगाई और अपनी आक्रामक शॉट लगाना जारी रखा, टीम के लिए यह एक अच्छा योगदान था। पारी शुरुआत करने से पहले शिमरॉन हेटमायर ने भी मुझसे कहा था कि मेरी बल्लेबाजी को मत आने दो।

वीडियो में शॉ ने धवन से पूछा कि क्या उन्होंने सैम करन पर सीधा छक्का मारने की योजना बनाई थी, बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने कहा, "हां, मैंने इसकी योजना बनाई और इसीलिए इसे लागू किया गया। मुझे पता था कि वह ऊपर गेंदबाजी करने वाले हैं, इससे पहले उन्होंने फाइन लेग में चार रन दिए। इसलिए मैं उनसे ऊपर गेंद फेंकने की उम्मीद कर रहा था और मैं इसे सीधे बल्ले से खेलने के लिए तैयार था। यह इतनी खूबसूरती से बनाई गई योजना थी कि गेंद सीमा रेखा के ऊपर से चली गई। सीधे बल्ले से छक्का लगाना अच्छा लग रहा था। 

इससे पहले, सुरेश रैना और आखिरी ओवरों में सैम करन की आकर्षक बल्लेबाजी की बदौलत सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया। रैना ने 54 और करन ने 15 गेंदों पर आतिशी 34 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला 15 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा।  


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget