कोरोना का 'ब्रेक फेल'!

दिल्ली- यूपी सहित कई राज्यों में नई गाइडलाइंस 


नई दिल्ली

देश में कोरोना का ब्रेक फेल होने से उसकी रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही है। कोरोना के नए केस रोज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 2 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जबकि लगातार दूसरे दिन एक हजार से अधिक मौतें हुई हैं। वहीं, एक्टिव मामलों का आंकड़ा 14 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना के प्रतिदिन के आंकड़े खौफनाक हो गए हैं और वह देश को डराने लगे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,00,739 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1000 से अधिक मौतों के साथ कोविड से मरने वालों की कुल संख्या 1,73,123 हो गई है। यूपी-दिल्ली और महाराष्ट्र के अलावा छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के साथ-साथ लगभग आधा

दर्जन राज्यों में कोरोना का तांडव जारी है। 

यूपी में महामारी कोरोना वायरस लगातार फैलती जा रही है। जिन शहरों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लागू है। अब योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जिन शहरों में कोरोना वायरस के 2000 से ज्यादा केस हैं, उन जिलों में नाइट कर्फ्यू 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू होगा। योगी ने आदेश दिए कि इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक चलेगा। फिलहाल यहां कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर 16699 केस सामने आए हैं, जबकि 112 लोगों की मौत हो गई। 24 घंटे के अंदर 13014 लोग रिकवर हुए हैं। दिल्ली में मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रखे जाएंगे। सिनेमा हॉल्स 30 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे। लोगों को रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी, सिर्फ होम डिलीवरी की इजाजत होगी।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget