फरार आरोपी ने किया सरेंडर

 इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड 

पटना

बिहार के बहुचर्चित हाईप्रोफाइल मर्डर केस इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपी पुष्कर ने पुलिस के पास सरेंडर कर दिया है। सरेंडर करने के बाद पटना पुलिस अब कोर्ट के सामने पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस अब हाईप्रोफाइल मर्डर केस में कोर्ट से पुष्कर का रिमांड लेकर उससे हत्याकांड को लेकर पूछताछ करेगी। बता दें कि मामले में पुलिस दो आरोपित पवन और रितुराज को पहले ही जेल भेज चुकी है। मूल रूप से सारण निवासी इंडिगो स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या 12 जनवरी को एयरपोर्ट से लौटते हुए उनके अपार्टमेंट के गेट के पास की गई थी। पुलिस के दावे के मुताबिक रोडरेज में मुख्य आरोपी रितुराज ने उन्हें गोली मारी थी।

इससे पहले बीते 27 मार्च को एसीजेएम सह सब जज-4 उमेश राय ने आरोपी रितुराज की नियमित जमानत पर सुनवाई करने के बाद उसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने इस हत्याकांड के अनुसंधानकर्ता द्वारा दाखिल केस डायरी के पारा 77 से 439 तक में पुलिस के द्वारा इकट्ठा किये गये कई जगहों के सीसीटीवी फुटेज और आरोपी की दोषी स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर रितुराज की जमानत को खारिज कर दिया। सीसीटीवी फुटेज में घटनास्थल पर जाते तथा वहां से वापस भागते हुए रितुराज को देखा गया है।

इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह घटनावाले दिन 12 जनवरी को पटना एयरपोर्ट से अपनी ड्यूटी कर पुनाईचक स्थित अपार्टमेंट में जा रहे थे, तभी अपार्टमेंट के गेट पर अपराधियों ने गोली मार कर उनकी हत्या कर दी थी। इस घटना के संबध में पुलिस ने आपराधिक षड्यंत्र कर गोली मारकर हत्या करने वाले अज्ञात पांच-छह अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसमें पटना पुलिस ने रितुराज को उसके घर के पास से गिरफ्तार किया और उसके पास से आर्म्स बरामदगी का दावा करते हुए रामकृष्णानगर थानेदार ने जेल भेज दिया था। वहीं, गिरफ्तारी के बाद रामकृष्णानगर थानेदार ने रितुराज का दोष स्वीकारोक्ति बयान दर्ज किया था। इसी बयान के आधार पर रितुराज को रूपेश सिंह हत्याकांड में पटना पुलिस ने रिमांड किया था। अगमकुंआ थाना क्षेत्र से आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार दूसरा अभियुक्त पवन कुमार को रुपेश सिंह हत्या कांड में रिमांड के लिए शात्रीनगर थाने की पुलिस ने एसीजेएम कोर्ट में आवेदन दाखिल किया है।  

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget